ONE Fight Night 25 में कोहेन ने पिर्नी को चौंकाया, लिनेेकर और एस्टुपिनन के लाजवाब नॉकआउट

John Lineker Alexey Balyko ONE Fight Night 25 23

5 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन की एक्शन से भरपूर जबरदस्त मैचों के साथ वापसी हुई।

ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल रीमैच ने इवेंट को हेडलाइन किया और इसके अतिरिक्त ONE Fight Night 25: Nicolas vs. Eersel II में सात दिलचस्प और मॉय थाई बाउट्स हुईं।

आइए जानते हैं कि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी स्टेडियम में हुए ONE Fight Night 25 में क्या-क्या हुआ।

असौइक ने शानदार डेब्यू मैच में सिंसामट को धूल चटाई

लाइटवेट मॉय थाई मैच से प्रमोशन में डेब्यू कर रहे यूसेफ असौइक ने थाई स्टार सिंसामट “एक्वामैन” क्लिनमी को उन्हीं के घर में जाकर सर्वसम्मत निर्णय से मात दी।

डेनिश-मोरक्कन स्टार ने पूरे तीन राउंड तक लगातार और तेज गति से विरोधी पर वार किए। असौइक को पहले दो राउंड में अपने आक्रामक किकिंग गेम से सफलता मिली, वहीं सिंसामट ने आखिरी राउंड में दबाव बनाया।

जजों ने असौइक के पक्ष में फैसला सुनाया और इससे उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 28-3 हो गया। वहीं 29 वर्षीय स्टार ने दो बार के पूर्व ONE वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर को हराकर खुद को डिविजन के लिए एक बड़ा खतरा साबित कर दिया है।

लिनेकर ने बेलिको को ढेर कर लगातार दूसरी मॉय थाई फाइट जीती

ब्राजीलियाई सुपरस्टार जॉन “हैंड्स ऑफ स्टोन” लिनेकर ने नए खेल में अपना यादगार प्रदर्शन जारी रखा, जब उन्होंने बेंटमवेट मॉय थाई मैच में अलेक्सी बेलिको को पहले राउंड में मात दी।

पूर्व ONE बेंटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन के लेफ्ट हैंड ने अपनी ताकत दिखाई और उन्होंने इसके दम पर रूसी स्टार को दो बार नॉकडाउन किया। 2:14 मिनट पर उनके एक घातक वार से तीसरा नॉकडाउन आया और मैच समाप्त हुआ।

इस यादगार जीत के बाद “हैंड्स ऑफ स्टोन” का मॉय थाई रिकॉर्ड 2-0 हो गया। 34 वर्षीय स्टार ने अपनी जीत के बाद ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन को फाइट के लिए ललकारा।

टॉप कंटेंडर्स की भिड़ंत में मलाचिएव ने मासूनयाने को पटखनी दी

Bokang Masunyane Mansur Malachiev ONE Fight Night 25 46

टॉप पांच स्ट्रॉवेट MMA कंटेंडर्स की जंग में #5 रैंक के कंटेंडर मंसूर मलाचिएव ने #2 रैंक के बोकांग “लिटल जायंट” मासूनयाने को हराकर खुद को आगे बढ़ा लिया है।

मलाचिएव को शुरुआत में मासूनयाने के पंच और किक कॉम्बिनेशन का सामना करना पड़ा। लेकिन जैसे-जैसे फाइट आगे बढ़ी, रूसी स्टार का आत्मविश्वास तेजी से बढ़ने लगा था।

32 वर्षीय स्टार के अटैक में तेजी आई और वो मासूनयाने को ग्राउंड पर लेकर गए। वहां से उन्होंने सबमिशन के प्रयास किए। अंत में जजों ने मलाचिएव के पक्ष में फैसला सुनाया और उनका MMA रिकॉर्ड 13-1 हुआ।

एस्टुपिनन ने एल जमारी को नॉकआउट कर अपराजित रिकॉर्ड कायम रखा

कोलंबियाई सनसनी जोहान “पांडा किक” एस्टुपिनन ने फ्लाइवेट मॉय थाई मैच में मोरक्को के ज़कारिया एल जमारी के खिलाफ एक यादगार प्रदर्शन किया।

मैच की घंटी बजते ही दोनों फाइटर्स ने तेजी गति से वार शुरु कर दिए, लेकिन एस्टुपिनन को तगड़े पंच और हाई फ्लाइंग किक्स से सफलता मिली। लेकिन एल जमारी ने भी कोलंबियाई स्टार को लड़खड़ाने पर मजबूर कर दिया।

दूसरे राउंड में 1:07 मिनट पर “पांडा किक” ने एक घातक लेफ्ट हैंड जड़कर मैच का अंत किया। इस शानदार जीत ने उनके प्रोफेशनल रिकॉर्ड को 26-0 और ONE रिकॉर्ड को 4-0 कर दिया। इसके अतिरिक्त उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए 50,000 यूएस डॉलर्स का परफॉर्मेंस बोनस भी मिला।

कोहेन ने शानदार बॉक्सिंग की मदद से पिर्नी को चौंकाया

इसराइल की उभरती हुई स्टार शिर कोहेन ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की, जब उन्होंने 119.25-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में एमी पिर्नी को हराकर उनके 22 मैचों से चले आ रहे जीत के सिलसिले का अंत किया।

मशहूर स्कॉटिश स्टार ने फाइट की शुरुआत में अपना दबदबा बनाते हुए पुश किक्स और लेग किक्स से विरोधी को परेशान किया। कोहेन ने दूसरे राउंड में बाजी पलट दी। 23 वर्षीय स्टार ने बॉक्सिंग कॉम्बिनेशन लगाए और 31 वर्षीय स्टार के चेहरे पर लगातार वार किए।

Fairtex Training Center की स्टार के अटैक का तीसरे राउंड में भी पिर्नी के पास कोई जवाब नहीं था। अंत में कोहेन ने सर्वसम्मत निर्णय से मैच अपने नाम किया। इस कारण उनका ONE Championship रिकॉर्ड 3-0 और करियर रिकॉर्ड 10-1 हुआ।

बोटेल्हो ने तीन राउंड के एक्शन के बाद थोंगपून को मात दी

रुई बोटेल्हो ने स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच में थोंगपून पीके साइन्चाई को पूरे नौ मिनट तक छकाते हुए अपने करियर की 21वीं जीत हासिल की।

दोनों फाइटर्स ने आते ही एक दूसरे पर अटैक की झड़ी लगा दी। थाई सनसनी ने बोटेल्हो पर तगड़े पंच लगाए, लेकिन करीब आने पर पुर्तगाली स्टार ने एल्बोज़, नीज़ और हुक्स से विरोधी के चेहरे और शरीर पर वार किया।

अंत तक Dinamite Team के स्ट्राइकर ने खुद को स्कोरकार्ड में आगे रखते हुए सर्वसम्मत निर्णय से जीत अपने नाम की और ये उनकी लगातार दूसरी जीत रही।

विलियम्स ने बनमा को MMA फाइट में पराजित किया

इवेंट की शुरुआत थाई-ऑस्ट्रेलियाई फैन फेवरेट “मिनी टी” डेनियल विलियम्स और चीनी सनसनी “द प्रिंस” बनमा डुओजी के 136.25-पाउंड कैचवेट MMA मैच से हुई।

दोनों एथलीट्स ने ज्यादातर समय स्टैंड-अप में रहकर स्ट्राइक्स लगाईं। साउथपॉ स्टांस में फाइट कर रहे बनमा को अपने ताकतवर स्ट्रेट लेफ्ट हैंड से सफलता मिली। लेकिन असली चोट पहुंचाने का काम “मिनी टी” ने किया।

विलियम्स ने बॉडी पर किक्स और पंचों से वार किए और दूसरे व तीसरे राउंड में अपने प्रतिद्वंदी को लगभग गिरा ही दिया था। 31 वर्षीय स्टार को अपने शानदार टेकडाउन डिफेंस और स्ट्राइक्स के दम पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल हुई।

न्यूज़ में और

Alexis Nicolas Regian Eersel ONE Fight Night 25 41
John Lineker Alexey Balyko ONE Fight Night 25 23
Yod IQ Or Pimolsri Abdulla Dayakaev ONE Friday Fights 82 42
AlexisNicolas RegianEersel ONEFightNight25 Faceoffs 1920X1280
Yod IQOrPimolsri AbdullaDayakaev 1920X1280 Faceoffs OFF82
JohnLineker AlexeyBalyko Split 1200X800
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 55
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 34
Mansur Malachiev Yosuke Saruta ONE Fight Night 19 71 scaled
Yod IQ Or Pimolsri Rafi Bohic ONE Friday Fights 49 13
Superlek Kiatmoo9 Kongthoranee Sor Sommai ONE Friday Fights 68 2
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 32