जोशुआ पैचीओ ने ONE Fight Night 23 में होने वाले हिरोबा मिनोवा Vs. जेरेमी मिआडो मुकाबले का विश्लेषण किया – ‘सब कुछ दांव पर’

Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 1 scaled

जोशुआ “द पैशन” पैचीओ चोट के कारण भले ही एक्शन से दूर हों, लेकिन ONE स्ट्रॉवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन अपने डिविजन पर नजर रखे हुए हैं।

वो ONE Fight Night 23: Ok vs. Rasulov में फिलीपीनो स्टार हिरोबा मिनोवा और जेरेमी “द जैगुआर” मिआडो के बीच मुकाबले को करीब से देख रहे होंगे, ये जानते हुए कि इस मैच का परिणाम डिविजन की टॉप-5 रैंकिंग्स को प्रभावित करेगा।

मिनोवा मौजूदा #4 रैंक के कंटेंडर हैं जबकि मिआडो इस शनिवार, 6 जुलाई को जीत हासिल करके रैंकिंग्स में अपनी जगह बनाना चाहते हैं।

पैचीओ की अनुपस्थिति में और अगस्त में अंतरिम बेल्ट के लिए जैरेड “द मंकी गॉड” ब्रूक्स का सामना गुस्तावो “एल ग्लैडीएडर” बलार्ट से होगा, जिससे डिविजन में हलचल मच गई है और इसलिए दोनों ही एथलीट्स को यहां जीत पक्की करनी है।

मिनोवा और मिआडो दोनों अपने पिछले तीन मुकाबलों में हार गए हैं और अब करो या मरो की स्थिति में पैचीओ को लगता है कि वे थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में अपना पूरा जोर लगाएंगे।

उन्होंने onefc.com को बताया:

“दोनों फाइटर्स को इस मुकाबले में महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। जीत के लिए उनकी भूख से प्रेरित होकर, मैं एक ऐसे मुकाबले की आशा करता हूं जहां वे सब कुछ दांव पर लगा देंगे।

“डिविजन के वर्तमान विकास को देखते हुए ये या तो शीर्ष पर पहुंचने की दौड़ है या रैंकिंग्स में अपने स्थान पर बने रहने के लिए एक घमासान संग्राम।”

फिलीपींस का प्रतिनिधित्व करने में हमेशा गौरवान्वित रहने वाले पैचीओ को अपने हमवतन लोगों को ग्लोबल स्टेज पर झंडा फहराते हुए देखना पसंद है और इसी कारण से वो मिआडो की जीत की आशा कर रहे हैं।

हालांकि, वो जानते हैं कि “द जैगुआर” को एक कड़ी परीक्षा का सामना करना है, जिसमें वो अपने जापानी प्रतिद्वंदी की अथक रेसलिंग के खिलाफ अपनी विशिष्ट स्ट्राइकिंग को पेश करेंगे।

“द पैशन” ने कहा:

“बेशक, मैं जेरेमी मिआडो का समर्थन कर रहा हूं। लेकिन अगर निष्पक्ष रूप से कहूं तो जो फाइटर रणनीतिक रूप से अपने सबसे अच्छे हथियारों का इस्तेमाल करेगा, उसके द्वारा मैच को जीतने की ज्यादा संभावना है।”

पैचीओ ने मिआडो और मिनोवा के कौशल को परखा

इसमें कोई शक नहीं है कि जेरेमी मिआडो और हिरोबा मिनोवा दोनों 6 जुलाई को अपनी निश्चित योजनाओं के साथ रिंग में प्रवेश करेंगे।

मिनोवा के ताकतवर ग्रैपलिंग गेम ने उन्हें उनके MMA करियर में सबसे अधिक सफलता दिलाई है, जबकि “द जैगुआर” की खतरनाक स्ट्राइकिंग उनकी सबसे बड़ी जीत की कुंजी रही है।

इसे ध्यान में रखते हुए जोशुआ पैचीओ को पता है कि एक गलत कदम किसी भी एथलीट के लिए यहां खतरा पैदा कर सकता है, चाहे वो स्टैंड-अप गेम में हो या कैनवास पर:

“हिरोबा मिनोवा जमीन पर ताकतवर हैं, एक बार जब वो अपना ग्रैपलिंग खेल स्थापित कर लेते हैं तो वो एक अत्यंत कठिन प्रतिद्वंदी बन जाते हैं। हालांकि, जेरेमी मिआडो के पास भी एक क्षेत्र में बढ़त है। वो ताकतवर पंच मारते हैं और प्रहार करने में उनके पास कुशल तकनीक मौजूद हैं।

“ऐसा लगता है कि हिरोबा मिनोवा का जेरेमी मिआडो के साथ एक स्ट्राइकिंग फाइट में शामिल होने की संभावना नहीं है और पूरे मुकाबले के दौरान शायद वो टेकडाउन को प्राथमिकता देंगे। मुझे पता है कि मिआडो को इसके बारे में पता है, उन्होंने मुझे भले ही ये नहीं बताया हो लेकिन मुझे पता है कि वो अपने टेकडाउन डिफेंस को बेहतर करने के लिए कड़ी तैयारी कर रहे हैं।”

सबसे बढ़कर पैचीओ का कहना है कि जीत उसी की होगी, जो अपना गेम प्लान सफलतापूर्वक लागू कर सकेगा।

उन्होंने आगे बताया: 

“अगर मिआडो, मिनोवा के टेकडाउंस को रोकने में कामयाब हो जाते हैं और मैच को एक स्ट्राइकिंग संग्राम में बदल देते हैं तो ये मिनोवा के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है।

“जेरेमी मिआडो को कम आंकना एक ऐसी गलती होगी, जिसे आप उनका सामना करते समय बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे। एक वार से वो आपको धराशाई कर सकते हैं।”

न्यूज़ में और

Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 18 1
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 95
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 1 scaled
Saemapetch Fairtex Mohamed Younes Rabah ONE Fight Night 19 21 scaled
AlibegRasulov 1200X800
BoucherKetchup 1200X800
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Wins 1200X800
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled