टकेरु ONE Friday Fights 81 में थांट ज़िन को हराकर वापसी के लिए बेताब – ‘मैं बिल्कुल नहीं हार सकता’

Superlek Kiatmoo9 Takeru Segawa ONE 165 9 scaled

टकेरु “द नेचुरल बोर्न क्रशर” सेगावा का कहना है कि 27 सितंबर को ONE Friday Fights 81: Superbon vs. Nattawut में थांट ज़िन के खिलाफ उनकी फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग फाइट में हारना कोई विकल्प नहीं है।

ये मैच बैंकॉक के लुम्पिनी स्टेडियम में एशियाई प्राइमटाइम में लाइव प्रसारित होगा और दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में इन सुशोभित जापानी सुपरस्टार का दूसरा मुकाबला होगा।

टकेरु ने पिछले साल जनवरी में ONE 165 के मेन इवेंट में अपना बहुप्रतीक्षित ONE डेब्यू किया था, जिसमें वो मौजूदा 2-स्पोर्ट, 2-वेट ONE वर्ल्ड चैंपियन सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ साल की सबसे रोमांचक फाइट्स में से एक में जजों के निर्णय से हार गए थे।

अपने दूसरे मुकाबले में, 33 वर्षीय एथलीट को पहले स्थानीय हीरो ब्लैक पैंथर का सामना करना था। लेकिन जब थाई स्टार को चोट के कारण मुकाबले से नाम वापस लेना पड़ा, तो 19 वर्षीय म्यांमार के सनसनी थांट ज़िन ने ऐन मौके पर कदम बढ़ाया।

टकेरु मानते हैं कि प्रतिद्वंद्वी के बदलाव के कारण उनके ट्रेनिंग कैंप में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन इससे ONE के शीर्ष प्रतिभाओं के खिलाफ लड़ने और ये साबित करने की उनकी अटूट प्रेरणा पर कोई असर नहीं पड़ा कि वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ समग्र स्ट्राइकर हैं।

उन्होंने onefc.com को बताया:

“बेशक, इसका प्रभाव पड़ता है जब प्रतिद्वंद्वी फाइट से केवल एक महीने पहले बदल जाता है, क्योंकि ये सभी तैयारियों और रणनीतियों को बदल देता है।

“ये मेरी वापसी की फाइट है और मेरा दूसरा ONE मैच है, इसलिए मैं सही मायने में बस ONE में अपनी पहली जीत चाहता हूं। चाहे प्रतिद्वंद्वी कोई भी हो, मुझे बस जीतने की जरूरत है ताकि मैं सुपरलैक या रोडटंग (जित्मुआंगनोन) से लड़ने की स्थिति में वापस आ सकूं।”

लेकिन फिलहाल, “द नेचुरल बोर्न क्रशर” की नजरें थांट ज़िन पर टिकी हैं और उनसे पार पाना चाहते हैं।

टकेरु जानते हैं कि किशोर नॉकआउट आर्टिस्ट लेथवेई की शैली में अपनी खतरनाक ताकत और अद्वितीय बैकग्राउंड से एक खतरनाक चुनौती पेश करेंगे:

“वो एकल शॉट्स में बहुत अधिक शक्ति के साथ फुल-स्विंग पंच मारते हैं। लेथवेई से होने के कारण, उनके पास शारीरिक ताकत है और वो प्रत्येक पंच को बंद मुट्ठी के साथ मारते हैं, इसलिए मुझे उनसे सावधान रहने की जरूरत है।

“वो एक युवा फाइटर हैं, इसलिए उनके पास गति होगी। मैं अपनी फाइटिंग शैली पर कायम रहते हुए इसका ध्यान रखूंगा। चूंकि वो आक्रामक प्रकार के हैं, इसलिए मैं नॉकआउट से जीतना चाहता हूं।”

थांट ज़िन ONE Friday Fights में लगातार दो नॉकआउट जीत के बाद इस मुकाबले में भाग लेंगे, और खुद को एक विशिष्ट प्रतिभा के रूप में उजागर करने की पूरी कोशिश करेंगे।

तो वहीं, टकेरु एक अटूट विश्वास लेकर आएंगे जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि ये उन्हें दुनिया के सबसे कठिन फाइटर्स से भी अलग करता है:

“शुरुआत से ही, मैंने फाइट को केवल खेल मैच के रूप में नहीं, बल्कि अपने जीवन के लिए लड़ने के संकल्प के साथ देखा है। इसलिए आखिरी फाइट में भी, चाहे हड्डियां टूट जाएं या मांसपेशियां फट जाएं, मैं इस मानसिकता के साथ लड़ता हूं कि मैं जो भी दूसरे खिलाड़ी को नॉकआउट करता है, जीत उसी की होती है।

“मुकाबले के लिए मेरा संकल्प अन्य फाइटर्स से अलग है। मैंने हमेशा इस मानसिकता के साथ फाइट लड़ी है कि हार का मतलब है कि सब कुछ खत्म हो गया है, इसलिए मैं जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत से लड़ना चाहता हूं।”

टकेरु ने ONE वर्ल्ड टाइटल की दौड़ में फिर से शामिल होने की कसम खाई

पूर्व 3-डिवीजन K-1 वर्ल्ड चैंपियन और ISKA किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन के रूप में, टकेरु सेगावा के पास स्ट्राइकिंग कला में साबित करने के लिए बहुत कम बचा है। फिर भी, वो जानते हैं कि ONE Friday Fights 81 में थांट ज़िन के खिलाफ उन्हें ये मुकाबला जीतना जरूरी है।

अपने पुरस्कारों और अनगिनत प्रशंसाओं के बावजूद, जब तक वो ONE Championship में गोल्डन बेल्ट जीतने के अपने अंतिम लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाते, तब तक वो रुकना नहीं चाहते हैं:

“मैं दुनिया में सबसे मजबूत बनने के लक्ष्य के साथ ONE में शामिल हुआ हूं, इसलिए मैं वास्तव में ये जीत चाहता हूं। शीर्ष पर लड़ने के लिए, मैं आखिरी बार हारने के बाद लगातार दो मैच नहीं हार सकता।

“मुझे ये दिखाते रहना होगा कि मैं वहां पहुंचने तक ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने के योग्य हूं, इसलिए मैं ये अगली फाइट निश्चित रूप से जीतूंगा।”

सुपरलैक से अपनी हार के बाद टकेरु को लगता है कि ये अब करो या मरो की स्थिति है और वो यहां शानदार अंदाज से जीत दर्ज करना चाहते हैं:

“अगर मैं नहीं जीता तो आगे कुछ नहीं है। मैंने हमेशा यही सोचा है। मैं रोडटंग से लड़ने और उन्हें हराकर साबित करने के लिए ONE में आया हूं कि मैं दुनिया में सबसे मजबूत हूं, इसलिए वहां पहुंचने के लिए मुझे ये फाइट जीतनी होगी।

“मुझे उस तरीके से जीतना है जो उस लक्ष्य के योग्य हो।”

किकबॉक्सिंग में और

Superlek Kiatmoo9 Takeru Segawa ONE 165 9 scaled
Kana Stretching 1200X800
Kana ONE 1200X800
Superlek Kiatmoo9 Takeru Segawa ONE 165 15 scaled
Pakorn PK Saenchai Fabio Reis ONE Friday Fights 78 15
Pakorn and Fabio Reis faceoff before ONE Friday Fights 79
Superlek Kiatmoo9 Kongthoranee Sor Sommai ONE Friday Fights 68 49
Best Photos
Elias Mahmoudi Taiki Naito ONE Fight Night 24 43
Panrit Lukjaomaesaiwaree Worapon Sor Dechapan ONE Friday Fights 73 21
JarredBrooks GustavoBalart 1920X1280
Worapon Panrit 1920X1280