सिंसामट लंबे समय से अपराजित स्ट्राइकर यूसेफ असौइक को रोकने के लिए तैयार – ‘उन्हें दूसरे राउंड में हरा दूंगा’

Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 55

सिंसामट क्लिनमी दोबारा ONE के लाइटवेट मॉय थाई डिविजन के शिखर पर पहुंचना चाहते हैं।

दो बार के ONE लाइटवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर अपने पहले प्रयास में रेगिअन इरसल को हराने के करीब आ गए थे, लेकिन उसके बाद से उन्हें दो जीत और दो हार से संतोष करना पड़ा। वो जानते हैं कि ONE Fight Night 25: Nicolas vs. Eersel II में यूसेफ असौइक के खिलाफ जीत बहुत अहम होगी।

पिछली फाइट में दिमित्री मेन्शिकोव के खिलाफ नॉकआउट होने के बाद वो शनिवार, 5 अक्टूबर को होने वाले इवेंट से जीत की राह पर लौटना चाहेंगे।

पटाया निवासी एथलीट के साथ बैंकॉक के लुम्पिनी स्टेडियम में उनका साथ देने के लिए उनका परिवार होगा और ये नए पिता बने थाई स्टार को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

उन्होंने onefc.com को बताया: 

“मैं लगातार फाइट करने के लिए तैयार हूं। मैं हार नहीं मानूंगा क्योंकि मेरा लक्ष्य चैंपियन बनना है।

“मेरा परिवार और बेटी मुझे वापसी करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। वे मुश्किल दिनों में हमेशा मेरा साथ देते हैं। मैं उनके लिए फाइट करना चाहता हूं। मैं अपने परिवार को अच्छा जीवन देना चाहता हूं।”

दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में कोई भी फाइट आसान नहीं होती और सिंसामट को काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

असौइक की बात करें तो उनके पास किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल हैं। इसके अलावा वो लगातार नौ फाइट्स जीत चुके हैं और पिछले पांच सालों से हारे नहीं हैं।

ग्लोबल स्टेज पर सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर्स का सामना करने के बाद सिंसामट को डेनिश-मोरक्कन स्टार का सामना करने में किसी तरह की परेशानी नहीं है:

“मुझे परवाह नहीं है (उनके टाइटल की) क्योंकि ONE में लगभग सभी एथलीट्स के नाम काफी सारी उपलब्धियां हैं और वे चैंपियंस (संगठन के बाहर) थे। आप ये मत भूलिए कि मैंने वर्ल्ड चैंपियन रेगिअन इरसल का सामना किया हुआ है तो मुझे खिताबों से हैरानी नहीं है।”

सिंसामट के लिए असौइक शीर्ष प्रतिद्वंदियों की लिस्ट में एक और मजबूत नाम होंगे और पहले ही साबित कर चुके हैं कि वो सर्वश्रेष्ठ का सामना कर सकते हैं।

लेकिन फिर से शिखर पर पहुंचने के लिए 28 वर्षीय स्टार अपने विरोधी को फिनिश करना चाहेंगे।

उन्होंने कहा: 

“अगर मुझे गोल्ड के लिए मैच चाहिए तो हर हाल में शानदार प्रदर्शन करना होगा। ये मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है (फिनिश का प्रयास करना), लेकिन मैं खुद पर ज्यादा दबाव नहीं डालूंगा। मैं अच्छे अंदाज में जीतना चाहता हूं।

“मुझे लगता है कि मैं उन्हें दूसरे राउंड में हरा दूंगा क्योंकि मुझे दूसरे राउंड में गति बढ़ाना पसंद है।”

सिंसामट ने असौइक के खिलाफ मैच के लिए परफेक्ट तैयारी की है

सिंसामट क्लिनमी ने यूसेफ असौइक के खेल का गहराई से अध्ययन किया है और ONE Fight Night 25 के लिए तैयारी में उस सीख को अमल में लाए हैं।

6 फुट 3 इंच लंबे असौइक लाइटवेट के हिसाब से काफी लंबे हैं, लेकिन सिंसामट के पास स्पारिंग में मदद करने के लिए एक बढ़िया साथी था:

“मैंने यूट्यूब पर उनकी फाइट्स देखी हैं। वो एक लंबे और अच्छे फाइटर हैं। मैं उन्हें हल्के में नहीं ले सकता। लंबाई में अधिक होने की वजह से उनकी ताकत उनके घुटने और हाथ हैं। मैंने नबील अनाने के साथ स्पारिंग की क्योंकि नबील उनकी तरह ही एक लंबे फाइटर हैं।

“लंबे फाइटर से फाइट करने लिए मुझे दूरी को कम करना होगा क्योंकि दूरी पर रहते हुए मुझे नुकसान हो सकता है।”

हालांकि, सिंसामट जानते हैं कि असौइक के पास हाई लेवल की स्किल्स और शारीरिक क्षमता है, लेकिन वो नहीं मानते कि उनके हाल ही के विरोधियों जितनी उनमें ताकत होगी।

उन्होंने बताया:

“उनकी कमजोरी ये है कि उनके अटैक ताकतवर नहीं होते। मुझे मॉय थाई में उनसे ज्यादा अनुभव है। मुझे ONE में उनसे ज्यादा अनुभव है। मुझे लगता है कि छोटे ग्लव्स में फाइट करने का उनका पहला अनुभव होगा।”

न्यूज़ में और

Yod IQOrPimolsri AbdullaDayakaev 1920X1280 Faceoffs OFF82
JohnLineker AlexeyBalyko Split 1200X800
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 55
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 34
Mansur Malachiev Yosuke Saruta ONE Fight Night 19 71 scaled
Yod IQ Or Pimolsri Rafi Bohic ONE Friday Fights 49 13
Superlek Kiatmoo9 Kongthoranee Sor Sommai ONE Friday Fights 68 2
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 32
Superbon Jo Nattawut ONE Friday Fights 81 13
Kiamran Nabati Nong O Hama ONE Friday Fights 81 13
Superbon JoNattawut Faceoff ONEFridayFights81 1920X1280
Avatar PK Saenchai Kiamran Nabati ONE Friday Fights 55 33