अलीबेग रसुलोव ONE Fight Night 23 की जीत से खुश, लेकिन भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन का वादा किया

Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 6

अलीबेग रसुलोव ने ONE Fight Night 23 में अपने प्रमोशनल डेब्यू में बड़ी छाप छोड़ी।

मेन इवेंट में तुर्की के फाइटर ने पिछले शनिवार, 6 जुलाई को पूर्व ONE लाइटवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन ओक रे यूं को सर्वसम्मत निर्णय से हराया, जिसके बाद वो ONE Championship में अपने पहले मुकाबले में इतनी बड़ी जीत हासिल कर खुश थे।

रसुलोव ने दक्षिण कोरियाई एथलीट को मात देने के लिए अपने मजबूत क्लिंच और करीब से अपने हथियारों का इस्तेमाल किया और थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी स्टेडियम में अपने अपराजित स्कोर को 14-0 तक बढ़ा दिया।

जीत के बाद 31 वर्षीय स्टार बेहद खुश थे। हालांकि, टर्किश एथलीट का मानना ​​है कि वो और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे।

उन्होंने कहा: 

“सबसे पहले मैं ONE Championship को धन्यवाद देना चाहता हूं। ये ONE में मेरा पहला मैच था और ये एक अच्छी फाइट थी। मैंने पांच राउंड्स तक मुकाबला किया।

“ये काफी कठिन फाइट भी थी। मैं जीतकर सचमुच खुश हूं। मेरे प्रतिद्वंदी मजबूत थे, लेकिन फिर भी मैं जीत गया। लेकिन मैं कहूंगा कि मैं और भी बेहतर कर सकता हूं।”

हालांकि रसुलोव जीत पाकर बहुत रोमांचित थे, लेकिन शायद पूरी तरह नहीं।

दरअसल, इस जोड़ी को पहले ONE अंतरिम लाइटवेट MMA वर्ल्ड टाइटल के लिए फाइट करना था। लेकिन अपने वजन को भार सीमा के अंदर लाने और अपना हाइड्रेशन टेस्ट पास करने के बावजूद वो बेल्ट को जीतने के योग्य नहीं थे क्योंकि टर्किश एथलीट आधिकारिक समय के भीतर ऐसा नहीं कर पाए थे।

इस खोए हुए अवसर पर शोक मनाने की बजाय Hyperion Fighters के प्रतिनिधि ने इस अनुभव को भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण सबक के रूप में लिया है।

उन्होंने बताया:

“मैं इस भार वर्ग में रहूंगा। मैं पहली बार ONE Championship में प्रतिस्पर्धा कर रहा था। ये मेरे लिए थोड़ा नया है, हाइड्रेशन टेस्ट भी। इसलिए मैं कह रहा हूं कि मैं और बेहतर कर सकता हूं। लेकिन साथ ही, ये एक अच्छा अनुभव भी है। मैं भविष्य में और भी बेहतर प्रदर्शन करूंगा।”

रसुलोव लाइटवेट गोल्डन बेल्ट जीतने के लिए उत्सुक हैं

डिविजन के प्रमुख स्टार्स में से एक को हराने के बाद अलीबेग रसुलोव का मानना ​​है कि वो अब वर्ल्ड टाइटल के लिए चुनौती देने के लिए तैयार हैं।

ONE अंतरिम लाइटवेट MMA वर्ल्ड चैंपियनशिप नहीं जीत पाने के बावजूद दागेस्तान में जन्मे टर्किश एथलीट ने ओक रे यूं के खिलाफ अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया कि वो ग्लोबल स्टेज के लिए बने हैं।

हालांकि वो 2-डिविजन किंग क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली के साथ मुकाबले का स्वागत करेंगे, लेकिन रसुलोव किसी व्यक्ति का सामना करने की बजाय पुरस्कार के लिए फाइट करना चाहते हैं और वो इसके लिए किसी से भी लड़ने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा: 

“ये क्रिश्चियन ली के बारे में नहीं है। ये सब बेल्ट के बारे में है। मैं बेल्ट रखने वाले किसी भी व्यक्ति का सामना करना चाहता हूं और मैं बेल्ट हासिल करके रहूंगा।”

ONE Fight Night 23 में रसुलोव अपने शानदार प्रदर्शन से उत्साहित हैं और वो लाइटवेट ताज की ओर बढ़ते हुए गति को बनाए रखना चाहते हैं।

हालांकि कुछ दिन पहले ही वो पांच राउंड के जबरदस्त मैच में शामिल हुए थे, लेकिन Hyperion Fighters के एथलीट स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और उन्होंने वादा किया कि जब भी उन्हें अपने अगले मुकाबले के लिए बुलाया जाएगा तो वो तैयार होंगे।

रसुलोव ने बताया:

“मैं चोटिल नहीं हूं, मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ इसलिए अगर कोई फाइट होती है तो मैं उसके लिए तैयार रहूंगा।”

न्यूज़ में और

Pakorn and Fabio Reis faceoff before ONE Friday Fights 79
Stamp Fairtex Alyse Anderson ONE Fight Night 10 50
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 55
Rodtang X Ghazali side by side
Stamp Fairtex Ham Seo Hee ONE Fight Night 14 21 scaled
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 12 scaled
Jihin Radzuan Chihiro Sawada ONE Fight Night 20 33
Pakorn PK Saenchai Rafi Bohic ONE Friday Fights 68 11
Rodtang Jitmuangnon Edgar Tabares ONE Fight Night 10 21
Asa Ten Pow
Shamil Erdogan 1
Kongsuk Fairtex Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 77 31