अलेक्सिस निकोलस से बदला लेकर रोमांचित हैं रेगिअन इरसल – ‘मैंने उन्हें हराने का रास्ता ढूंढ लिया’

Alexis Nicolas Regian Eersel ONE Fight Night 25 82

रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल को पिछले शनिवार, 5 अक्टूबर को ONE Fight Night 25 में जीत से दोहरी खुशी मिली।

सूरीनाम के सुपरस्टार ने ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल फिर से हासिल किया और अलेक्सिस “बारबोज़ा” निकोलस के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में अपनी एकमात्र हार का बदला पूरा किया।

निकोलस ने कई लोगों को चौंका दिया था, जब उन्होंने अप्रैल महीने में संगठन में इरसल के 10-0 के परफेक्ट रिकॉर्ड को तोड़कर उनसे ताज छीन लिया था।

लेकिन इस बार “द इम्मोर्टल” ने थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन के साथ साबित कर दिया कि वो अभी भी शीर्ष पर हैं।

इरसल ने onefc.com से फ्रेंच सनसनी के खिलाफ मुकाबले के बारे में कहा:

“बेशक, लोग मुझ पर संदेह कर रहे थे, विशेषकर फ्रेंच फैंस। मुझे बहुत सारे संदेश मिले जिनमें कहा गया था कि मैं बेसुध होने जा रहा हूं। लेकिन इस बात ने केवल आग में घी डालने का काम किया। इसने मुझे प्रेरित ही किया और इसका परिणाम आपने देखा।

“मैं बहुत संतुष्ट हूं (कि मैंने ONE में अपनी एकमात्र हार का बदला ले लिया)। ये सबसे अच्छी चीजों में से एक है। मैं बहुत खुश हूं।”

हालांकि ये एक करीबी फाइट थी, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं था कि अंतिम घंटी पर इरसल की जीत होगी।

उन्होंने अपनी ट्रेडमार्क आक्रामकता का इस्तेमाल करते हुए अपने पंच, घुटनों के वार और ताकतवर लो किक्स के माध्यम से सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज की और निकोलस को उनकी 25 फाइट के करियर की पहली हार सौंपी।

31 वर्षीय स्टार ने कहा:

“अलेक्सिस अपनी फाइटिंग शैली के कारण एक चुनौतीपूर्ण प्रतिद्वंदी हैं। वो बहुत तेज हैं। उनकी फाइटिंग (शैली) अद्वितीय है, लेकिन आपने देखा कि मैंने उन्हें हराने का रास्ता ढूंढ लिया।

“मुझे पता था कि आखिरी (राउंड) में मैं ये मुकाबला जीत रहा था। मैं अधिक अंक अर्जित कर रहा था।”

इरसल नए विरोधियों के लिए तैयार: ‘ONE उन्हें पेश कर सकता है’

ONE Fight Night 25 में अलेक्सिस निकोलस से बदला लेने के बाद रेगिअन इरसल एक अलग चुनौती की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

वो अपने पहले मुकाबले में मामूली अंतर से पिछड़ गए थे, लेकिन दूसरे मुकाबले के दौरान एक्शन पर नियंत्रण रखा और अब तीसरा मैच उनकी प्राथमिकता नहीं है।

इसके बजाय मौजूदा 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन को लगता है कि लाइटवेट मॉय थाई डिविजन को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें अपनी दूसरी बेल्ट का बचाव करना चाहिए:

“नहीं, (मुझे नहीं लगता कि हमें अभी निकोलस के साथ तीसरी फाइट करनी चाहिए)। शायद भविष्य में कभी।

“मुझे उम्मीद है कि मेरी अगली फाइट मॉय थाई में होगी क्योंकि वो ताज मेरा इंतजार कर रहा है। अपनी मॉय थाई बेल्ट को बचाने में काफी समय लग गया इसलिए मुझे लगता है कि अब समय आ गया है।

“पहले मैं इस जीत का आनंद लूंगा, फिर हम अपने अगले प्रतिद्वंदी के बारे में बात करेंगे। ये कोई भी हो सकता है। बस उन्हें मेरे पास ले आओ। मेरे पास कोई नाम नहीं है। ONE उन्हें पेश कर सकता है।”

जबकि “द आर्ट ऑफ 8 लिंब्स” इस समय उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है, इरसल को कुछ पूरी तरह से अलग चुनौती से भी लुभाया जा सकता है।

अपने ब्राजीलियन जिउ-जित्सु (BJJ) ब्लैक बेल्ट पिता की बदौलत कुछ MMA और ग्रैपलिंग अनुभव के साथ “द इम्मोर्टल” एक अनोखी प्रकार की फाइट के साथ चीजों को बदलने के विचार से प्रभावित हैं।

उन्होंने कहा: 

“मैं मिक्स्ड रूल्स फाइट कर सकता हूं। MMA नहीं। इसके लिए अधिक तैयारी की आवश्यकता होगी और ये मेरे लक्ष्यों में से एक नहीं है।

“मिक्स्ड रूल्स वाली फाइट के बारे में सबसे रोमांचक बात ये है कि आप लगभग सभी विषयों में लड़ सकते हैं। और ये एक चुनौती है। मुझे चुनौतियां पसंद है। हमें खुद को चुनौती देनी होगी, यही कारण है कि हम यहां हैं।”

किकबॉक्सिंग में और

Alexis Nicolas Regian Eersel ONE Fight Night 25 82
Amy Pirnie Shir Cohen ONE Fight Night 25 51
Johan Estupinan Zakaria El Jamari ONE Fight Night 25 48
Alexis Nicolas Regian Eersel ONE Fight Night 25 41
Yod IQ Or Pimolsri Abdulla Dayakaev ONE Friday Fights 82 42
AlexisNicolas RegianEersel ONEFightNight25 Faceoffs 1920X1280
Yod IQOrPimolsri AbdullaDayakaev 1920X1280 Faceoffs OFF82
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 34
Yod IQ Or Pimolsri Rafi Bohic ONE Friday Fights 49 13
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 32
Superbon Jo Nattawut ONE Friday Fights 81 24