जॉन लिनेकर दूसरी नॉकआउट जीत के बाद बड़े नामों से भिड़ने को तैयार – ‘मॉय थाई में फाइट कर मजा आ रहा है’

John Lineker Alexey Balyko ONE Fight Night 25 41

जॉन “हैंड्स ऑफ स्टोन” लिनेकर ने शनिवार, 5 अक्टूबर को हुए ONE Fight Night 25 में दिखाया कि उनकी ताकत किन्हीं भी नियमों में कारगर साबित हो सकती है।

अपने मॉय थाई डेब्यू के चार हफ्ते बाद ब्राजीलियाई स्टार ने “द आर्ट ऑफ 8 लिंब्स” में अपने रिकॉर्ड को 2-0 कर लिया, जब उन्होंने अलेक्सी बेलिको को नॉकआउट किया।

बेलिको ने इससे पहले ONE में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-1 का रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन लिनेकर ने अपने घातक पंचों की मदद से रूसी स्टार को पहले राउंड में 2:14 मिनट के समय पर ढेर कर दिया।

पूर्व ONE बेंटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में 16 वर्षों के अनुभव के बाद लिनेकर को नए खेल में मजा आ रहा है क्योंकि उन्हें पंच लगाते वक्त ग्रैपलिंग की परवाह नहीं है।

“हैंड्स ऑफ स्टोन” ने कहा: 

“मैं MMA पर ध्यान लगाना चाहता हूं, लेकिन मैं मॉय थाई में फाइट करने के मौके से बहुत खुश हूं।

“मुझे मॉय थाई में फाइट कर मजा आ रहा है खासकर इसलिए क्योंकि यहां सिर्फ स्ट्राइकिंग है तो मुझे चिंता नहीं है कि कोई टेकडाउन कर लेगा।”

एक महीने के भीतर दो शानदार जीत के बाद लिनेकर ब्रेक लेने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन वो मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में खिताब हासिल करने की तरफ बढ़ना चाहते हैं।

पिछले साल फरवरी में हुए बेंटमवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में उन्हें फैब्रिसियो एंड्राडे से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद 34 वर्षीय स्टार ने स्टीफन लोमन और किम जे वूंग पर जीत हासिल कीं।

शिन्या एओकी के खिलाफ आखिरी समय पर स्वीकार की गई ओपनवेट MMA बाउट में हार के अलावा ब्राजीलियाई सुपरस्टार शानदार फॉर्म में लग रहे हैं और वो मौजूदा ONE बेंटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन से मैच चाहते हैं।

लिनेकर ने कहा:

“अभी मैं आराम के बारे में सोच रहा हूं और उसके बाद अगले साल मार्च में MMA के लिए वापसी करूंगा। मैं फैब्रिसियो एंड्राडे के खिलाफ तीसरी फाइट चाहता हूं।”

लिनेकर मॉय थाई मेगास्टार रोडटंग और सुपरलैक से भिड़ना पसंद करेंगे 

ये बात पूरी तरह से साफ है जॉन लिनेकर का MMA में काम अभी बाकी है। उनकी लगातार जीतों ने मॉय थाई जगत का ध्यान अपनी ओर खींचा है और इससे उनके संभावित मैचों की चर्चा तेज हो गई है।

“हैंड्स ऑफ स्टोन” ने खुद ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन को ललकार दिया है और उन्हें लगता है कि ये मैच बहुत ही धमाकेदार होगा:

“मैंने रोडटंग का नाम लिया है। तो अब देखना होगा कि बॉस इस फाइट को करवाते हैं या नहीं। अगर उनसे फाइट करने का मौका अगला होगा तो फाइट करते हैं।

“मैं हमेशा नॉकआउट और जीतने के लिए जाता हूं और रोडटंग के खिलाफ कुछ अलग नहीं होगा। मैं जीतने के लिए फाइट करूंगा।”

लिनेकर को अभी मॉय थाई में सिर्फ दो मैचों का ही अनुभव है और वो इस खेल के महान स्टार्स की इज्जत करते हैं।

हालांकि, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन की खुद से काफी ज्यादा उम्मीदे हैं और वो नए ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन सुपरलैक कियातमू9 से भिड़ने के मौके को मना नहीं करेंगे।

ब्राजीलियाई एथलीट ने कहा: 

“(डिविजन में) काफी मजबूत लोग हैं। इनमें से एक सुपरलैक हैं। मैं बाकी नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन काफी मजबूत लोग हैं फाइट करने के लिए।

“मैं एक फाइटर हूं। मैं किसी वॉर से पीछे नहीं हटूंगा। मैं मॉय थाई में अपना करियर धीरे-धीरे आगे बढ़ा रहा हूं। लेकिन मैं उनसे फाइट करूंगा।”

न्यूज़ में और

John Lineker Alexey Balyko ONE Fight Night 25 41
Alexis Nicolas Regian Eersel ONE Fight Night 25 82
Alexis Nicolas Regian Eersel ONE Fight Night 25 41
John Lineker Alexey Balyko ONE Fight Night 25 23
Yod IQ Or Pimolsri Abdulla Dayakaev ONE Friday Fights 82 42
AlexisNicolas RegianEersel ONEFightNight25 Faceoffs 1920X1280
Yod IQOrPimolsri AbdullaDayakaev 1920X1280 Faceoffs OFF82
JohnLineker AlexeyBalyko Split 1200X800
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 55
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 34
Mansur Malachiev Yosuke Saruta ONE Fight Night 19 71 scaled
Yod IQ Or Pimolsri Rafi Bohic ONE Friday Fights 49 13