डी बैला के साथ पुनर्निर्धारित वर्ल्ड टाइटल मुकाबले के लिए उत्सुक हैं प्राजनचाई– ‘मैं लंबे समय से तैयार हूं’

Joseph Lasiri Prajanchai PK Saenchai ONE Friday Fights 46 12 scaled

अप्रैल में प्राजनचाई पीके साइन्चाई और जोनाथन डी बैला के बीच निर्धारित फाइट रद्द कर दी गई थी और पूर्व चैंपियन डी बैला से उनकी बेल्ट छीन ली गई थी।

अब ये दोनों डिविजनल सितारे 28 जून को ONE Friday Fights 68 के मेन इवेंट में रिक्त ONE स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के लिए भिड़ेंगे जिसके लिए थाई दिग्गज की तैयारी पूरी है।

 

इटालियन-कनाडाई एथलीट ने हाल ही में उस परिस्थिति के बारे में खुलासा किया जिसके कारण उन्हें दो महीने पहले पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था। प्राजनचाई को अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में दुख महसूस हुआ, और उन्होंने सोचा कि उनसे लड़ने का उनका मौका चला गया है।

लेकिन मौजूदा ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन को दोबारा ये फाइट मिलने से खुशी हुई और वो आखिरकार थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में डी बैला से लड़ने के लिए आतुर हैं।

प्राजनचाई ने onefc.com को बताया: 

“मुझे इस घटना के बारे में बहुत कुछ पता नहीं था। मैं बस इतना जानता था कि जोनाथन ने अपना हाइड्रेशन टेस्ट पास नहीं किया था। मैंने उनके लिए खेद महसूस किया। लेकिन हमें नियमों का पालन करना पड़ेगा। मुझे कोई दुख नहीं हुआ। मैं बस इस बात से निराश था कि मैंने गोल्डन बेल्ट जीतने का मौका गंवा दिया।

“उस दिन के बाद, मैंने नहीं सोचा था कि मुझे दोबारा उनसे लड़ने का मौका मिलेगा। लेकिन जब मुझे पता चला कि वो मेरे अगले प्रतिद्वंद्वी हैं, तो अंततः उनसे मैच प्राप्त करके मुझे खुशी हुई।

“मैं लंबे समय से तैयार हूं। मैं बस मुकाबले के दिन का इंतजार कर रहा हूं।” 

डी बैला अधिक अनुभवी किकबॉक्सर हैं, और बिना मैच लड़े अपना वर्ल्ड टाइटल हारने के बाद उनके पास साबित करने के लिए बहुत कुछ है।

PK Saenchai Muaythaigym के प्रतिनिधि के लिए, इसका मतलब है उनपर कम दबाव होगा और वो अधिक हासिल कर सकते हैं, भले ही ये मैच बैंकॉक में हमवतन दर्शकों के सामने होगा।

उन्होंने कहा: 

“मुझे लगता है कि जोनाथन मुझसे ज्यादा दबाव महसूस करेंगे क्योंकि वो कहते थे कि वो शीर्ष पर हैं। मैंने जवाब दिया कि अगर तुम वहां से गिरोगे तो ज्यादा दर्द होगा। मुझे लगता है कि उन्हें पिछली बार मेरी बात का मतलब समझ आ गया था। वो मुझसे नहीं हारे, वो खुद से हार गए, और वो बहुत ऊपर से गिरे।

“लेकिन यहां कोई अंडरडॉग नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस देश में लड़ने आते हैं। वास्तव में, मुझे एक अंडरडॉग होना चाहिए क्योंकि वो किकबॉक्सिंग में अनुभवी दिग्गज हैं। वो अपने पूरे जीवन में किकबॉक्सिंग में लड़े हैं, जबकि मैं अभी भी इस खेल के नियमों से अच्छी तरह वाक़िफ नहीं हुआ हूं।” 

प्राजनचाई ने दोनों कंधों पर बेल्ट के साथ लुम्पिनी स्टेडियम से बाहर निकलने की योजना बनाई

प्राजनचाई पीके साइन्चाई 27 वर्षीय मॉन्ट्रियल के खिलाड़ी के लिए अतिरिक्त ट्रेनिंग के साथ जोनाथन डी बैला को हराने के लिए बेहतर महसूस कर रहे हैं।

हालांकि, उन्हें ये आसान होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि वो जानते हैं कि डी बैला एक विश्वस्तरीय स्ट्राइकर हैं। लेकिन अनुभवी मॉय थाई सुपरस्टार दो और महीनों की तैयारी के साथ अपने कौशल सेट को बढ़ाने और अपने विरोधी के डिफेंस को भेदने के लिए तैयार हैं।

प्राजनचाई ने कहा:

“जोनाथन की शैली तेज-तर्रार और चुस्त है। उनकी ताकत उनकी कॉम्बिनेशन पंचिंग है। मैं उनकी कमजोरियां जानता हूं, लेकिन मैं उन्हें आपके सामने प्रकट नहीं करूंगा।

“मुझे लगता है कि मैं कई तरह के मुक्के मारने जा रहा हूं। और मेरे पास उसके लिए कुछ अन्य हथियार भी हैं, लेकिन कृपया प्रतीक्षा करें और रिंग में देखें।” 

यदि वो 28 जून को जीत हासिल कर लेते हैं, तो प्राजनचाई उन एथलीटों के विशिष्ट समूह में शामिल हो जाएंगे जो विभिन्न खेलों में ONE वर्ल्ड टाइटल जीतने में कामयाब रहे हैं।

The PK Saenchai Muaythaigym के खिलाड़ी ने कहा: 

“मेरे लिए दो खेलों, किकबॉक्सिंग और मॉय थाई में ONE वर्ल्ड टाइटल जीतना, मेरे जीवन के लिए बहुत मायने रखता है। ये मुझे लंबे समय तक आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर सकता है।

“मैं कुछ भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन आप मैच के बाद मेरे कंधों पर दो बेल्ट्स देखने की उम्मीद कर सकते हैं।”

किकबॉक्सिंग में और

Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 48
Suablack Tor Pran49 Kiamran Nabati ONE Friday Fights 68 13 1
44286
Zhang Peimian Jonathan Di Bella ONE162 1920X1280 19
Joseph Lasiri Prajanchai PK Saenchai ONE Friday Fights 46 12 scaled
Alaverdi Ramazanov Mavlud Tupiev ONE Friday Fights 8 21
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 31
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 73 scaled
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 142
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 137
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE 167 78