अनीसा मेक्सेन के खिलाफ किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल फाइट में जैकी बुंटान को कम आंका जाना उनके लिए प्रेरणादायक

Jackie Buntan Martine Michieletto ONE Fight Night 20 28

जैकी बुंटान ONE 169: Malykhin vs. Reug Reug में एक महान प्रतिद्वंदी के खिलाफ खुद को साबित करने के लिए उत्सुक हैं।

9 नवंबर को फिलीपीनो-अमेरिकी सनसनी बैंकॉक के लुम्पिनी स्टेडियम में उत्साहित दर्शकों के सामने पहले ONE विमेंस स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के लिए अनुभवी स्ट्राइकर अनीसा “C18” मेक्सेन से भिड़ेंगी।

संयुक्त राज्य अमेरिका की शीर्ष युवा स्ट्राइकर्स में से एक के रूप में पहचानी जाने वाली बुंटान ने 2021 में ONE में कदम रखा और थाई सुपरस्टार नट “वंडरगर्ल” जारूनसाक पर जजों के निर्णय से एक प्रभावशाली जीत के साथ लोगों की उम्मीदों पर खरी उतरीं।

कैलिफोर्निया की स्ट्राइकर ने अब तक ONE में 6-1 का शानदार रिकॉर्ड बना लिया है और वो केवल पूर्व ONE विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन स्मिला “द हरिकेन” संडेल से गोल्डन बेल्ट फाइट में हारी हैं।

मॉय थाई में अपनी स्किल्स के बावजूद मेक्सेन के खिलाफ बुंटान खुद को कम आंकती हैं और वो इसे ही अपनी प्रेरणा बना रही हैं:

“कागजों पर बात करें तो उनके सामने मैं कमजोर नजर आती हूं। ये मेरी पहली किकबॉक्सिंग फाइट है। उनके पास मुझसे दोगुने से भी अधिक अनुभव है। वो कई बार की वर्ल्ड चैंपियन हैं।

“तो मेरे लिए, ये मुझे वंडरगर्ल के साथ मेरी पहली फाइट की याद दिलाता है। मुझे बहुत कम आंका जा रहा था, परिस्थितियां मेरे खिलाफ थीं और यही मेरी प्रेरणा है। बस वहां जाऊं और हर बार जब मैं लड़ूं तो एक नई शैली दिखाऊं।

“नई अनुकूलनशीलता का प्रदर्शन करूं, मेरे पिछले मुकाबले से बेहतर प्रदर्शन करूं और सर्वश्रेष्ठ किकबॉक्सर में से एक के खिलाफ जीत हासिल करूं।”

अपने हाथों में ताकत के साथ एक विलक्षण रूप से प्रतिभाशाली एथलीट बुंटान को यकीन है कि उन्हें मेक्सेन पर ताकत के मामले में बढ़त होगी क्योंकि वो इस वर्ल्ड टाइटल फाइट के लिए एटमवेट से ऊपर भार वर्ग में आ रही हैं:

“मुझे अपनी ताकत और पावर और अपने एथलेटिक खेल पर पूरा भरोसा है।

“जब तकनीक को ताकत बदलने की बात आती है तो मैं ये सुनिश्चित करती हूं कि मैं कोई शॉर्टकट न अपनाऊं। मैं ये सुनिश्चित करना चाहती हूं कि मैं तकनीक को पूरी शक्ति के साथ सही ढंग से करूं।

“मुझे लगता है कि मेरे सभी मैचों की तरह ये निश्चित रूप से मेरे मजबूत पक्षों में से एक होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ग्लव्स बड़े हैं, मुझे लगता है कि ताकत अभी भी रहेगी।”

बेशक, बुंटान के शानदार बॉक्सिंग आक्रमण और अद्वितीय शक्ति ने उन्हें दुनिया की सबसे मनोरंजक स्ट्राइकर्स में से एक बना दिया है।

वो अब तीन फाइट्स की जीत की लय के साथ ONE 169 में प्रवेश करेंगी, जिसमें एक यादगार नॉकआउट भी शामिल है।

जबकि उनके हाल के मैचों में वो प्रभावी रही हैं, फिलीपीनो-अमेरिकी एथलीट ने कहा कि फैंस 9 नवंबर को एक घमासान फाइट की उम्मीद कर सकते हैं:

“मैं हर समय खुद पर दांव लगाती हूं। मुझे लगता है कि मैं विजयी होऊंगी, भले ही ये पांच राउंड का मुकाबला हो। मुझे लगता है कि ये उसी प्रकार की फाइट होगी। मुझे पता है कि मुझे उनके खिलाफ पूरा जोर लगाना होगा।

“लेकिन हां, मुझे उम्मीद है कि चाहे ये कितना भी अजीब हो, मुझे उम्मीद है कि ये एक बहुत मनोरंजक फाइट होगी। मुझे लगता है कि मेरी ओर से और अधिक एक्शन आने वाला है।”

बुंटान का कहना है कि बेल्ट जीतना ‘बेहद खुशी’ की बात होगी

अनीसा मेक्सेन के साथ जैकी बुंटान का मुकाबला ONE Championship गोल्डन बेल्ट हासिल करने का उनका दूसरा मौका होगा।

कई फैंस स्मिला संडेल के साथ उनके 2022 वर्ल्ड टाइटल मैच को याद करेंगे, लेकिन बुंटान ONE 169 के मुकाबले को हिसाब बराबर करने के अवसर के रूप में नहीं देखती हैं। यहां तक कि वो अपनी पहली वर्ल्ड टाइटल फाइट और आगामी फाइट के बीच कोई संबंध नहीं देखती हैं।

उन्होंने कहा:

“हां, ये जरूर दूसरा मौका है। लेकिन हर फाइट, चाहे वो बेल्ट के लिए हो या सिर्फ तीन राउंड, मैं हमेशा इसे एक नए अवसर के रूप में देखती हूं। ये एक नई फाइट है। अगर ये तीन राउंड की है तो ये उतनी ही महत्वपूर्ण है, जितनी बेल्ट के लिए पांच राउंड की फाइट हो।

“मैं जिस स्तर पर हूं, वहां सभी उच्च-स्तरीय प्रतिद्वंदी हैं। और हर कोई वहां होने के योग्य है इसलिए मैं किसी को भी हल्के में नहीं लेती। जो कोई भी मेरे सामने खड़ी होनी चाहती है, मैं इसे पूरी तरह से एक नई स्थिति के रूप में देखती हूं।”

लेकिन साथ ही Boxing Works टीम की प्रतिनिधि अपने सामने इस अवसर के महत्व को समझती हैं।

वो जानती हैं कि ONE वर्ल्ड चैंपियन बनना और एक प्रतिष्ठित स्ट्राइकर को हराना उन्हें एक सर्वकालिक महान स्ट्राइकर के रूप में स्थापित करने में काफी मदद करेगा।

उन्होंने आगे बताया:

“ये मुझे बेहद खुशी प्रदान करेगा। बहुत ज्यादा। यही कारण है कि मैं ऐसा करती हूं। इसमें और भी बहुत कुछ है, लेकिन जाहिर तौर पर यही अंतिम लक्ष्य है, आप किसी ऐसी चीज की ओर काम करना चाहते हैं जो आपकी महानता को मजबूत करे, जो आपके नाम को खेल में मजबूत करे।

“ये सिर्फ पहला कदम है, ऐसा करने के लिए पहला कदम। एक अलग खेल में वर्ल्ड टाइटल के लिए प्रतिस्पर्धा करने का एक और मौका पाने में सक्षम होना, ये एक अद्भुत अवसर है जिसे मैं बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले रही हूं। ये मेरे लिए बहुत मायने रखता है। ये एक आजीवन सफर है जो मुझे लगता है मैंने अभी बस शुरुआत की है।”

किकबॉक्सिंग में और

Sam A Gaiyanghadao Akram Hamidi ONE Friday Fights 81 25
Jackie Buntan Martine Michieletto ONE Fight Night 20 28
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Alexis Nicolas Regian Eersel ONE Fight Night 25 82
Amy Pirnie Shir Cohen ONE Fight Night 25 51
Johan Estupinan Zakaria El Jamari ONE Fight Night 25 48
Alexis Nicolas Regian Eersel ONE Fight Night 25 41
Yod IQ Or Pimolsri Abdulla Dayakaev ONE Friday Fights 82 42
AlexisNicolas RegianEersel ONEFightNight25 Faceoffs 1920X1280
Yod IQOrPimolsri AbdullaDayakaev 1920X1280 Faceoffs OFF82
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 34