तवनचाई पर ‘तेज तर्रार’ वर्ल्ड टाइटल जीत के साथ जो नाटावट अपने करियर का सबसे बड़ा पुरस्कार हासिल करना चाहते हैं

Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 19 scaled

“स्मोकिन” जो नाटावट ने पिछले अक्टूबर में अपने तीन राउंड के किकबॉक्सिंग मुकाबले में तवनचाई पीके साइन्चाई को कड़ी टक्कर देकर काफी सुर्खियां बटोरीं।

पिछली फाइट के दौरान नाटावट ने कम समय के नोटिस पर इस फाइट को स्वीकार किया था, लेकिन उन्हें एक करीबी मुकाबले में जजों के निर्णय से हार झेलनी पड़ी। 34 वर्षीय अनुभवी एथलीट अब ONE 167 के अपने रीमैच में तवनचाई को हराकर ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल अपने नाम करना चाहते हैं।

नाटावट ने दिसंबर में ल्यूक “द शेफ” लेसेई को हराकर जीत की राह पर वापसी की। अब एक पूरे ट्रेनिंग कैंप के साथ #3 रैंक के कंटेंडर को विश्वास है कि वो थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में तवनचाई को एक बार फिर कठिन चुनौती दे सकते हैं।

शनिवार, 8 जून को गोल्डन बेल्ट के लिए अपने रीमैच पर “स्मोकिन” जो ने अपने विचार साझा किए:

“मुझे लगा था कि मुझे ये फाइट मिलेगी। मैंने रैंकिंग्स देखी, उन्होंने रैंकिंग्स आखिर किसी कारण से ही बनाई होगी, है ना? इसलिए हम सभी जानते थे कि ये होने वाला है और ONE के फैंस भी इसे देखना चाहते थे।

“और तवनचाई ने सुपरबोन को भी हरा दिया है इसलिए इस फाइट का ये बिल्कुल सही समय है।”

अपने पिछले मैच में नाटावट ने ONE Fight Night 15 में दो सप्ताह से भी कम समय के नोटिस पर चोटिल सुपरबोन की जगह लेकर तवनचाई का सामना किया और दोनों एथलीट्स ने नौ मिनटों तक एक-दूसरे का डटकर मुकाबला किया।

अब इस वर्ल्ड चैंपियनशिप मुकाबले के पांच राउंड में संभावित 15 मिनट के साथ इन दोनों के पास भिड़ने का और अधिक समय होगा, लेकिन “स्मोकिन” जो को नहीं लगता कि इससे मैच की तीव्रता प्रभावित होगी।

उन्होंने कहा: 

“तीन या पांच राउंड्स का मुकाबला ज्यादा अलग नहीं हैं। बेशक, ये लंबा है। कुछ अंतर है, लेकिन ज्यादा नहीं। ये निश्चित रूप से तेज गति वाला होगा और जिस तरह मैं चीजों को देख पा रहा हूं, मुझे लगता है कि ये जजों के निर्णय तक पहुंचेगा।

“बहुत सारी किक्स मारी जाएंगी, बहुत सारे मुक्कों का आदान-प्रदान होगा। मैं बस इतना ही देख सकता हूं, लेकिन अगर कुछ और भी है तो हमें रिंग में देखना होगा। चीजें हमेशा बदलती रहती हैं, चीजें हमेशा उसी क्षण घटित होती हैं।

“मैं बस इतना कह सकता हूं कि ये एक मजेदार फाइट होने वाली है।”

तवनचाई के खिलाफ रीमैच में जो नाटावट प्रवाह के साथ जाने के लिए तैयार

तवनचाई पीके साइन्चाई के खिलाफ पिछले मैच के तीन राउंड्स के अनुभव के साथ जो नाटावट को इस बात का बेहतर अंदाजा है कि जब वो दूसरी बार 25 वर्षीय चैंपियन से भिड़ेंगे तो उनसे क्या उम्मीद की जानी चाहिए।

इसका मतलब ये नहीं है कि ये फाइट आसान होगी, लेकिन “स्मोकिन” जो की योजना मुकाबले को वहीं से शुरू करने की है जहां उन्होंने छोड़ा था, ताकतवर हमले करना और शुरुआती घंटी से ही PK Saenchai के प्रतिनिधि को कड़ी टक्कर देना।

हालांकि, नाटावट जानते हैं कि तवनचाई जैसे चतुर स्ट्राइकर अपनी रणनीति कभी भी बदल सकते हैं इसलिए वो तब तक कोई बड़ा निर्णय नहीं लेंगे, जब तक कि वो सर्कल में अपने प्रतिद्वंदी के सामने ना आ जाएं।

उन्होंने बताया: 

“तवनचाई इस डिविजन के किंग हैं। यदि आप उन्हें हराना चाहते हैं तो आपको वास्तव में अच्छा बनना होगा। और बेहद चालाक।

“ये मेरे लिए अगले राउंड की तरह ही है। योजना जटिल नहीं है। हम बस वहां जाएंगे और देखते हैं कि क्या होने वाला है और वहां से आगे का सोचेंगे। प्रवाह के साथ जाना ही मेरे लिए सबसे अच्छा तरीका होगा।”

नाटावट ने ONE में किकबॉक्सिंग और मॉय थाई दोनों में सर्वश्रेष्ठ एथलीट्स का सामना किया है और उनके हालिया प्रदर्शन ने आखिरकार उन्हें सबसे बड़े पुरस्कार के लिए मौका दिलाया है।

34 साल की उम्र में थाई स्टार को पता है कि अब उनके करियर में ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए 8 जून को ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने आगे कहा: 

“वर्ल्ड टाइटल का मतलब होगा कि मेरा काम सफल रहा। मैं अपने करियर के अंत पर हूं। मैं जहां भी जाता हूं, मैं हमेशा टाइटल जीतता हूं। इसलिए ये साबित करने के लिए ये एक और बेल्ट है जो साबित करेगा कि मैं वास्तव में एक चैंपियन हूं।”

न्यूज़ में और

Alexis Nicolas Regian Eersel ONE Fight Night 25 41
John Lineker Alexey Balyko ONE Fight Night 25 23
Yod IQ Or Pimolsri Abdulla Dayakaev ONE Friday Fights 82 42
AlexisNicolas RegianEersel ONEFightNight25 Faceoffs 1920X1280
Yod IQOrPimolsri AbdullaDayakaev 1920X1280 Faceoffs OFF82
JohnLineker AlexeyBalyko Split 1200X800
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 55
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 34
Mansur Malachiev Yosuke Saruta ONE Fight Night 19 71 scaled
Yod IQ Or Pimolsri Rafi Bohic ONE Friday Fights 49 13
Superlek Kiatmoo9 Kongthoranee Sor Sommai ONE Friday Fights 68 2
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 32