ONE Fight Night 25 के मॉय थाई मुकाबले में जॉन लिनेकर और अलेक्सी बेलिको नॉकआउट की तलाश में हैं

JohnLineker AlexeyBalyko Split 1200X800

दुनिया भर के मार्शल आर्ट्स फैंस पूर्व ONE बेंटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन जॉन “हैंड्स ऑफ स्टोन” लिनेकर के दूसरे मॉय थाई मुकाबले के लिए उत्साहित हैं।

ONE Fight Night 25: Alexis vs. Nicolas II में वो रूसी स्ट्राइकर अलेक्सी बेलिको का सामना करेंगे। ये मैच इस शनिवार, 5 अक्टूबर को बैंकॉक के प्रसिद्ध लुम्पिनी स्टेडियम से लाइव प्रसारित किया जाएगा।

लंबे समय से MMA के सबसे मजबूत पाउंड-फोर-पाउंड पंच लगाने वालों में से एक माने जाने वाले लिनेकर ने सितंबर में हुए ONE 168: Denver में अपना मॉय थाई डेब्यू किया था, जहां उन्होंने शानदार अंदाज में असा “द अमेरिकन निंजा” टेन पॉ के खिलाफ नॉकआउट जीत दर्ज की थी।

ब्राजीलियाई एथलीट अब जल्द वापसी कर बेहद प्रतिभाशाली एथलीट बेलिको से टक्कर लेंगे, जिनके पास प्रोफेशनल मॉय थाई के अनुभव का खजाना है, जिसमें इस खेल में 23 करियर जीत और ONE Championship में 3-1 का रिकॉर्ड शामिल है।

ONE Fight Night 25 से पहले दोनों फाइटर्स ने इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले के बारे में onefc.com से बात की।

जॉन लिनेकर: ‘मैं उन्हें नॉकआउट कर दूंगा’

असा टेन पॉ के खिलाफ जॉन लिनेकर ने अपने जाने-माने आक्रामक अंदाज का सहारा लिया, जहां उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी के सिर और बॉडी पर कई ताकतवर पंचों से निशाने साधे।

“हैंड्स ऑफ स्टोन” जानते हैं कि उनकी प्रहार करने की आक्रामक शैली से हर कोई वाकिफ़ है। उनका मानना ​​है कि अलेक्सी बेलिको भी उसी तरह की बॉक्सिंग से भरे गेम प्लान का पालन करते हैं, लेकिन इसमें अंतर ये है कि वो उनके समान निरंतर आगे आकर दबाव का उपयोग नहीं करते हैं।

लिनेकर ने कहा:

“बॉक्सिंग मेरा मजबूत पक्ष है और मुझे लगता है कि उनकी शैली मेरे जैसी ही है। मुझे लगता है कि जो फर्क पड़ता है वो ये है कि मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो बहुत आगे बढ़ता है और वो एक ऐसे व्यक्ति हैं जो खासकर साइड में और पीछे की ओर जाते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यही मेरी शैली को उनकी शैली से अलग करता है। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो नॉकआउट की तलाश में आगे बढ़ता है और वो एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सर्कल में बहुत घूमते हैं।”

अपने जीवन में केवल दूसरी बार मॉय थाई में प्रतिस्पर्धा करने और खेल में अपने प्रतिद्वंदी के अनुभव के महत्वपूर्ण लाभ के बावजूद लिनेकर को पूरा भरोसा है कि वो नॉकआउट पाने में सक्षम होंगे।

34 वर्षीय सुपरस्टार ने आगे कहा:

“जैसा कि मैं हमेशा अपने सभी इंटरव्यूज़ में कहता हूं और मैं इसे दोहराऊंगा क्योंकि ये सच है और यही वो चीज है जो मुझे करना पसंद है। मैं हर समय नॉकआउट की तलाश में सर्कल में जाता हूं। और इस फाइट में भी कुछ अलग नहीं होगा। मैं अपने विरोधियों को नॉकआउट करने के लिए लड़ता हूं। मैं परिणाम को जजों के हाथ में छोड़ना पसंद नहीं करता। मैं नॉकआउट के लिए जा रहा हूं और मैं उन्हें नॉकआउट कर दूंगा।”

अलेक्सी बेलिको: ‘मैं उन्हें मानसिक रूप से तोड़ना चाहता हूं’

पूर्व ONE वर्ल्ड चैंपियन और विश्व स्तर पर मशहूर सुपरस्टार के रूप में जॉन लिनेकर की स्थिति को देखते हुए अलेक्सी बेलिको को पता है कि कुछ लोग, जिनमें खुद “हैंड्स ऑफ स्टोन” भी शामिल हैं, शायद उन्हें कम आंक रहे हैं।

लेकिन इससे 31 वर्षीय रूसी स्ट्राइकर को कोई फर्क नहीं पड़ता। दरअसल, उन्हें उम्मीद है कि ऐसा ही हो।

बेलिको ने बताया:

“मुझे यकीन है कि वो मुझे कम आंक रहे हैं और इससे मुझे फायदा होगा। मुझे लगता है कि वो हमेशा की तरह अपने मौके का इंतजार करेंगे, उम्मीद करेंगे कि जब मैं कोई गलती करूं तो वो मुझे चोट पहुंचाकर फाइट को खत्म कर देंगे। लेकिन वो मुझे अच्छी तरह नहीं जानते हैं। मुझे लगता है कि मैं उनके लिए एक आश्चर्य साबित होऊंगा।”

बेशक, बेलिको अपने प्रतिद्वंदी की तुलना में कम मशहूर हों, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि उनमें प्रतिभा की कमी है। Tiger Muay Thai के प्रतिनिधि ने खुद को रूस के शीर्ष स्ट्राइकर्स में से एक के रूप में मजबूती से स्थापित किया है और ONE में उनकी तीन दमदार जीतों ने किसी भी संदेह को मिटा दिया है कि वो सर्वश्रेष्ठ में से एक नहीं हैं।

रूसी एथलीट ने लिनेकर के खेल के बारे में कहा:

“किसी कारण से लिनेकर ने मॉय थाई में फाइट का फैसला किया, जिससे मुझे बहुत आश्चर्य हुआ। वो एक लो किक से ऊंची किक भी नहीं मार सकते हैं। अगर उन्होंने ग्रैपलिंग करना चुना होता तो मुझे लगता है कि लोगों को कम आश्चर्य होता। उनके पंच ताकतवर हो सकते हैं, लेकिन वे लक्ष्यहीन और धीमे हैं। मेरे साथ फाइट में उन्हें सोवियत बॉक्सिंग का स्वाद चखना पड़ेगा। इस मैच में मेरा लक्ष्य बहुत ज्यादा बहकने और कोई मूर्खतापूर्ण गलती नहीं करने पर होगा। मैं इस फाइट में शांत दिमाग और दृढ़ संकल्प से जाऊंगा।”

अंततः, बेलिको का ध्यान लिनेकर की तरह ही ONE Fight Night 25 में नॉकआउट प्रदर्शन देने पर है।

लेकिन रूसी स्टार सिर्फ नॉकआउट ही प्राप्त नहीं करना चाहते। वो मॉय थाई के हर पहलू में MMA सुपरस्टार को पूरी तरह से मात देना चाहते हैं।

बेलिको ने कहा:

“मेरी रणनीति उन्हें शक्तिहीन महसूस कराने की होगी। मैं उन्हें मानसिक रूप से तोड़ना चाहता हूं।”

न्यूज़ में और

Yod IQOrPimolsri AbdullaDayakaev 1920X1280 Faceoffs OFF82
JohnLineker AlexeyBalyko Split 1200X800
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 55
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 34
Mansur Malachiev Yosuke Saruta ONE Fight Night 19 71 scaled
Yod IQ Or Pimolsri Rafi Bohic ONE Friday Fights 49 13
Superlek Kiatmoo9 Kongthoranee Sor Sommai ONE Friday Fights 68 2
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 32
Superbon Jo Nattawut ONE Friday Fights 81 13
Kiamran Nabati Nong O Hama ONE Friday Fights 81 13
Superbon JoNattawut Faceoff ONEFridayFights81 1920X1280
Avatar PK Saenchai Kiamran Nabati ONE Friday Fights 55 33