ONE Friday Fights 75 में कोमपेट की शानदार फॉर्म जारी, उसुबयान और पेटनाकियान के दमदार नॉकआउट

Kompet Fairtex Omar El Halabi ONE Friday Fights 75 15

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी स्टेडियम में 16 अगस्त को ONE Friday Fights 75 में मॉय थाई और MMA के दमदार मुकाबले देखने को मिले।

12 मैचों ने एरीना में बैठे और घरों में देख रहे दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

अगर आप लाइव एक्शन को नहीं देख पाए तो यहां जानिए कि एशियाई प्राइमटाइम इवेंट में इस हफ्ते क्या-क्या हुआ।

कोमपेट ने एल हलाबी को हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की

कोमपेट फेयरटेक्स ने ओमार “आयरनसाइड” एल हलाबी के खिलाफ 127-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में दमदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की।

थाई स्टार ने पहले राउंड में लेग किक्स के साथ-साथ राइट हुक्स लगाए। उन्होंने दूसरे राउंड में भी कुछ यही किया।

तीसरे राउंड में “आयरनसाइड” ने मजबूती दिखाई, लेकिन कोमपेट के अटैक ने जजों को प्रभावित किया और वो सर्वसम्मत निर्णय से जीत अपने नाम करने में कामयाब रहे। इससे उनका करियर रिकॉर्ड 88-19 हो गया।

तीन राउंड की फाइट में बुआखियाओ की पेटगारफील्ड पर जीत

बुआखियाओ पोर पाओइन और पेटगारफील्ड जित्मुआंगनोन के बीच 141-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में बेहतरीन एक्शन देखने को मिला।

बुआखियाओ ने अपने हाथों का इस्तेमाल शुरुआत से ही करना शुरु कर दिया और फिर राइट एल्बो मारकर विरोधी को नीचे गिराया। दूसरे राउंड ने पेटगारफील्ड ने अटैक सहे, लेकिन जवाब भी दिया।

तीसर राउंड के बाद जजों ने बुआखियाओ के पक्ष में फैसला सुनाया और उनका ONE रिकॉर्ड 3-1 और करियर रिकॉर्ड 79-22 हो गया।

नुआपेट ने डेब्यू मैच में पेटफुपा को नॉकआउट किया

Nuapet Tded99 Petphupa Aekpujean ONE Friday Fights 75 21

नुआपेट टीडेड99 ने अपने डेब्यू को यादगार बनाया, जब उन्होंने 128-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में पेटफुपा एकपुजिन को नॉकआउट किया।

शुरुआत में पेटफुपा ने आक्रामकता दिखाई, लेकिन उनके विरोधी ने किक्स से जवाब दिया। नुआपेट ने अपने प्रतिद्वंदी के अटैक को एल्बोज़ से काउंटर किया।

तीसरे राउंड में फाइट किसी भी ओर जा सकती थी, लेकिन नुआपेट के लेफ्ट हुक ने 2:31 मिनट पर मैच को खत्म कर दिया।

डीजलनोई के खिलाफ प्रतिद्वंदिता में आगे निकले पनसैक

Pansak Wor Wantawee Dieselnoi Liamthanawat ONE Friday Fights 75 38

पनसैक वोर वांटावी और डीजलनोई लियामथानावट पहले दो बार आमने-सामने आ चुके थे, लेकिन वे दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में 127-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में पहली बार नजर आए।

पनसैक ने आक्रामकता दिखाते हुए घुटनों से पेट पर वार किए और मौका मिलने पर पंच लगाए। दूसरे राउंड में भी उन्होंने यही रणनीति अपनाई।

डीजलनोई को तीसरे राउंड में सफलता मिली, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अंत में पनसैक ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल कर अपने करियर की 44वीं जीत हासिल की।

पेटनाकियान ने दूसरे राउंड में मैगनम को ढेर किया

पेटनाकियान सोर नाकियान ने मैगनम सोर सोमाई को 130-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में दो बार गिराकर ONE Friday Fights में अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा।

Sor Seksan टीम के प्रतिनिधि को अपने हमवतन थाई विरोधी से लेग किक्स और वन-टू कॉम्बिनेशन खाने पड़े और दूसरे राउंड में भी ऐसा ही चलता रहा।

एक ताकतवर लेफ्ट अपरकट की वजह से पेटनाकियान ने नॉकआउट अर्जित किया और उसके बाद टू-पीस कॉम्बिनेशन से दूसरा नॉकडाउन आया। लेकिन मैगनम इस बार मैट से उठ नहीं पाए और इस तरह पेटनाकियान ने लगातार दूसरी जीत अपने नाम की और करियर रिकॉर्ड को 73-15 किया।

पयाकमेकिन ने प्रोमरोब को हराकर ONE में पहली जीत दर्ज की

Payakmekin Jomhodmuaythai Promrob Looksuan ONE Friday Fights 75 20

पयाकमेकिन सिट लुआंगपीनामफोन को ONE में अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी, जब उनका सामना 133-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में प्रोमरोब लुकसुआन से हुआ।

17 वर्षीय स्टार पहले दो राउंड में बैकफुट से विरोधी का जवाब देते पाए गए। उन्होंने प्रोमरोब पर वन-टू कॉम्बिनेशन और बॉडी पर घुटने के वार से जवाब दिया।

पयाकमेकिन ने तीसरे राउंड में अटैक में तेजी दिखाई। अंत में उन्हें विभाजित निर्णय से जीत मिली और उनका रिकॉर्ड अब 99-29 हुआ।

उसुबयान के स्ट्रेट लेफ्ट पंच से चित हुए खुनसुएक

मामुका उसुबयान ने फेदरवेट मॉय थाई मैच में खुनसुएक सुपरबोन ट्रेनिंग कैंप को दूसरे राउंड में नॉकआउट किया।

रूसी स्टार ने शुरुआत से ही अटैक किए और खुनसुएक की हाई किक्स को ताकतवर पंचों से काउंटर किया। लेकिन दूसरे राउंड में Archangel Michael टीम के स्टार ने एक स्ट्रेट लेफ्ट हैंड मारकर 2:16 मिनट पर उन्हें नॉकआउट किया।

इस नॉकआउट जीत के बाद उनका ONE रिकॉर्ड 2-0 और करियर रिकॉर्ड 21-2 हो गया।

बर्मातोव ने तीन राउंड की फाइट में चनाजोन को परास्त किया

Denis Burmatov Chanajon PK Saenchai ONE Friday Fights 75 24

डेनिस बर्मातोव की आक्रामकता लाइटवेट मॉय थाई मैच में चनाजोन पीके साइन्चाई की तकनीक पर भारी पड़ी।

डेब्यू कर रहे रूसी स्टार ने बॉडी पंचों और लो किक्स से चनाजोन पर दबाव बनाया, लेकिन Rajadamnern Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन ने हाई किक्स से जवाब दिया। दूसरे राउंड में भी कुछ ऐसी ही स्थिति देखने को मिली।

आखिरी राउंड में बर्मातोव ने अटैक को बढ़ाया और अंत में उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल हुई। इससे उनका रिकॉर्ड 13-3 हो गया।

दिलचस्प मॉय थाई मैच में ब्राजील ने ओटा को पछाड़ा

Brazil M Eakchat Takuma Ota ONE Friday Fights 75 11

ब्राजील एम ईकचैट ने 126-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए टकुमा ओटा को विभाजित निर्णय से पराजित करने में सफलता पाई।

18 वर्षीय स्टार ने किक्स लगाकर जापानी स्टार की टांग और शरीर को क्षति पहुंचाई। दूसरे राउंड में ओटा ने जैब-स्ट्रेट कॉम्बिनेशन से विरोधी को हैरान किया।

तीसरे राउंड में वार-पलटवार का सिलसिला जारी रहा और अंत में ब्राजील ने तीन में से दो जजों को प्रभावित किया और अपने रिकॉर्ड को 44-11 करने में सफल रहे।

कोहेन ने एकतरफा मैच में वेरा को शिकस्त दी

डेब्यू मैच में नॉकआउट हासिल करने के बाद शिर कोहेन ने एटमवेट मॉय थाई मुकाबले के जरिए ONE Championship में वापसी की और फ्रांसिस्का वेरा को हराने में सफलता पाई।

Fairtex टीम की स्टार ने लो किक्स और पंचों से वेरा को नुकसान पहुंचाकर बढ़त बनाई। वेरा ने दूसरे राउंड में वापसी की कोशिश की, मगर 23 वर्षीय स्टार बचकर स्ट्राइक्स लगा रही थीं।

तीसरे राउंड में कोहेन ने और अधिक पंच जड़े और सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल कर प्रोफेशनल रिकॉर्ड को 9-1 किया।

डी ओलिवियरा ने दो राउंड में बाघिरोव को टैप करने पर मजबूर किया

Robson de Oliveira Rahil Baghirov ONE Friday Fights 75 24

स्ट्रॉवेट MMA मुकाबले में रॉबसन “द मंकी किंग” डी ओलिवियरा ने शानदार ग्रैपलिंग का नमूना पेश करते हुए राहिल बाघिरोव को सबमिशन से हराकर ग्लोबल स्टेज पर शानदार आगाज किया।

बाघिरोव ने शुरुआत में रेसलिंग की मजबूती दिखाकर डबल लेग टेकडाउन स्कोर किया। “द मंकी किंग” ने विरोधी की टांग पकड़कर नी बार से हील हुक में चले गए। अज़रबैजानी-टर्किश स्टार जैसे-तैसे बचने में सफल रहे।

दूसरे राउंड में डी ओलिवियरा ने उन्हें नीचे गिराकर आर्मबार लगाया और 1:18 मिनट पर टैप करने पर मजबूर किया। इस जीत ने उनके रिकॉर्ड को 6-1 कर दिया।

डोंगक ने होंडा पर दबदबा बनाया

Torepchi Dongak Ryosuke Honda ONE Friday Fights 75 38

टोरेप्ची डोंगक की स्ट्राइकिंग ने स्ट्रॉवेट MMA मैच में रयोसुके होंडा के खिलाफ उन्हें जीत दिलाने में मदद की।

रूसी स्टार ने धीमी शुरुआत की और पहले राउंड में जापानी स्टार की बैक हासिल करने से रोकते नजर आए। दूसरे राउंड में उन्होंने स्टैंड-अप में काम कर बढ़त बनाने का प्रयास किया।

डोंगक ने तीसरे राउंड में हुक्स, बॉडी शॉट्स और नीज़ से वार किए और अंत में तीनों जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया और करियर की तीसरी जीत हासिल करने में सफल रहे।

न्यूज़ में और

John Lineker Asa Ten Pow ONE 168 88
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 14
Amy Pirnie Yu Yau Pui ONE Fight Night 24 12
Kongchai Chanaidonmueang Amir Abdulmuslimov ONE Friday Fights 79 9
OFF79 Main Event
Adrian Lee Nico Cornejo ONE 168 28
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled
Superlek Kiatmoo9 Panpayak Jitmuangnon ONE 164 1920X1280 49
Johan Ghazali Josue Cruz ONE 168 58
Liam Harrison Seksan Or Kwanmuang ONE 168 16
Demetrious Johnson ONE 168 11
Kana ONE 1200X800