ONE Friday Fights 76 में पुएंगलुआंग की जीत, काइमूखाओ का शानदार प्रदर्शन

Puengluang Baanramba Samingdam Looksuanmuaythai ONE Friday Fights 76 44

शुक्रवार, 23 अगस्त को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी स्टेडियम में हुए ONE Friday Fights 76 में फैंस को शानदार एक्शन देखने को मिला।

12 बाउट वाले कार्ड में फैंस को मॉय थाई, MMA और सबमिशन ग्रैपलिंग के दमदार मैच दिखे और सभी में जोरदार टक्कर की कोई कमी नहीं रही।

अगर आपने एक्शन को मिस कर दिया तो यहां जानिए कि एशियाई प्राइमटाइम पर लाइव प्रसारित हुए शो में क्या-क्या हुआ।

पुएंगलुआंग ने करीबी मैच में सामिंगडम को दी मात

Puengluang Baanramba Samingdam Looksuanmuaythai ONE Friday Fights 76 9

मेन इवेंट में पुएंगलुआंग बानराम्बा और सामिंगडम लुकसुआन के बीच एक जोरदार फ्लाइवेट मॉय थाई फाइट देखने को मिली।

पुएंगलुआंग ने अपने प्रतिद्वंदी की पसलियों पर बॉडी किक्स लगाकर मैच का नियंत्रण अपनी तरफ करने का प्रयास किया, मगर सामिंगडम ने स्ट्राइक्स से करारा जवाब दिया।

दूसरे राउंड में दोनों स्ट्राकर्स ने वार-पलटवार किए। तीसरे राउंड में पुएंगलुआंग ने घातक किक्स लगाईं, जिनका जवाब विपक्षी के पास नहीं था। अंत में जजों ने उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया। इस जीत ने उनके ONE रिकॉर्ड को 7-1 और करियर रिकॉर्ड को 66-6 किया।

थांट ज़िन ने टाई को पहले ही राउंड में ढेर किया

थांट ज़िन ने 136-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में टाई सोर जोर पिएक उथाई को हराने में जरा भी समय नहीं लिया।

म्यांमार के स्टार ने मैच की घंटी बजते ही लगातार तीन लो किक्स लगाईं और पहला नॉकडाउन हासिल किया। Sor Jor PiekUthai टीम के स्टार ने रेफरी के काउंट का जवाब दिया, लेकिन उन्हें लेफ्ट और राइट हैंड स्ट्राइक्स का सामना करना पड़ा और फिर मैट पर गिर गए व खड़े नहीं हो पाए।

पहले राउंड में 1:14 मिनट पर आई जीत ने उनके ONE Championship रिकॉर्ड को 2-0 और करियर रिकॉर्ड को 26-10 कर दिया।

काइमूखाओ ने पेटकाओलैन को हराकर जीत का सिलसिला जारी रखा

Kaimookkhao Tor Rangmart Petkaolan Singha Mawynn ONE Friday Fights 76 29

काइमूखाओ वानखोंगोम एमबीके ने पेटकाओलैन सिंघा माविन को हराकर ONE Championship में लगातार तीसरी जीत हासिल की।

18 वर्षीय स्टार ने 126-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले की शुरुआत से ही स्ट्रेट पंच लगाने शुरु कर दिए, लेकिन पेटकाओलैन उन्हें इतनी आसानी से आगे नहीं बढ़ने देने वाले थे।

Singha Mawynn टीम के स्टार ने दूसरे और तीसरे राउंड में दबाव बनाया और नीज़ व क्लिंच में एल्बोज़ से स्कोर किया। अंत में जजों ने काइमूखाओ की बॉक्सिंग और स्पिनिंग अटैक को देखकर उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया। इसके उनका करियर रिकॉर्ड 33-10 हो गया।

मिस्टरकीन ने पेटपटाया को हराकर डेब्यू मैच जीता

MrKaen Bang Saen Fight Club Petpattaya Silkmuaythai ONE Friday Fights 76 17

मिस्टरकीन बैंग साइन फाइट क्लब ने अपने ONE Championship डेब्यू में पेटपटाया सिल्कमॉयथाई पर शानदार जीत हासिल की।

पेटपटाया ने 122-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में तेज-तर्रार स्ट्राइक्स लगाकर शुरुआत की। लेकिन मिस्टरकीन ने भारी-भरकम लेग किक्स और काउंटर राइट लगाए।

तीसरे राउंड में पेटपटाया ने जजों को प्रभावित करने का प्रयास किया, लेकिन मिस्टरकीन की खतरनाक टीप किक्स और काउंटर्स ने उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से जीत दिलाई और उनका करियर रिकॉर्ड 46-17 हो गया।

थॉ लिन टेट ने दिलचस्प मैच में गनचाई को पराजित किया

Thway Lin Htet Ganchai Jitmuangnon ONE Friday Fights 76 50

थॉ लिन टेट और गनचाई जित्मुआंगनोन के बीच स्ट्रॉवेट मॉय थाई मुकाबले में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

दोनों फाइटर्स ने मैच की शुरुआत के बाद से ही स्ट्राइक्स लगानी शुरु कर दीं, लेकिन थॉ लिन टेट को बढ़त मिली जब उन्होंने बाउट का इकलौता नॉकडाउन हासिल किया।

दूसरे और तीसरे राउंड में अटैक में इजाफा ही देखने को मिला। गनचाई ने बॉडी किक्स और स्ट्राइक्स लगाईं तो वहीं थॉ लिन टेट ने टीप और एल्बोज़ का इस्तेमाल किया।

अंत में म्यांमार के फाइटर को बहुमत निर्णय से विजेता घोषित किया गया और ये उनके करियर की 27वीं जीत रही।

पेटचक्रित ने एक ही पंच में पेटासुआ को नॉकआउट किया

पेटचक्रित टीएन डायमंड होम ने अपने ONE डेब्यू में शुरुआती अटैक झेलने के बाद 118-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में पेटासुआ सीओपल को हराने में कामयाबी पाई।

पेटासुआ ने अपने हमवतन एथलीट को शुरुआत में लेफ्ट हाई किक मारकर गिरा दिया, लेकिन उसे नॉकडाउन नहीं दिया गया। Seeopal टीम के एथलीट ने किक्स और पंचों से विरोधी पर अटैक किए, मगर पेटचक्रित डटे रहे।

यहां से FA Group man टीम के फाइटर ने एक लेफ्ट हुक पेटासुआ के जबड़े पर दे मारा और पहले राउंड में 2:44 मिनट पर मैच समाप्त हुआ। इससे पेटचक्रित का रिकॉर्ड का 41-11 हुआ।

डुआंगसोमपोंग ने औराघी को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की

Duangsompong Jitmuangnon Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 76 32

डुआंगसोमपोंग जित्मुआंगनोन ने तीन राउंड के मुकाबले में अपनी स्ट्राइकिंग का जलवा दिखाकर जोआकिम औराघी को हराकर ONE Championship में अपनी जीत की लय जारी रखी।

थाई स्ट्राइकर ने अपने लंबे हाथ-पैरों का इस्तेमाल कर स्ट्राइक्स लगाईं, लेकिन फ्रेंच-अल्जीरियाई स्टार ने पहले राउंड में किक्स जड़ीं। दूसरे राउंड में भी लगभग यही कहानी रही। तीसरे राउंड में औराघी ने अपनी सिग्नेचर लेग किक्स व एल्बोज़ लगाईं।

अंत में तीन में से दो जजों ने डुआंगसोमपोंग के पक्ष में फैसला सुनाया और विभाजित निर्णय से जीतने में सफल रहे। इस जीत ने उनके रिकॉर्ड को 78-12 कर दिया।

ईह मवी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए टाकाज़ोनो को हराया

Eh Mwi Reito Takazono ONE Friday Fights 76 8

ईह मवी ने अपने ONE Championship डेब्यू में रीटो टाकाज़ोना को दो बार नॉकडाउन कर 140-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में पराजित किया।

टाकाज़ोनो ने शानदार फुटवर्क का इस्तेमाल किया और अटैक से बचे। उसके बाद उन्होंने काउंटर लेफ्ट स्ट्रेट जड़कर ईह मवी को पहले राउंड में कैनवास पर गिराया। दूसरे राउंड में पूरी तरह से पासा पलट गया।

म्यांमार के स्टार ने जापानी स्टार को लेफ्ट हैंड जड़कर नॉकडाउन का हिसाब बराबर किया। लेकिन फिर एक और ताकतवर लेफ्ट हैंड ने उन्हें पूरी तरह से ढेर कर दिया। दूसरे राउंड में 2:18 मिनट पर आई जीत ने उनके रिकॉर्ड को 26-2 कर दिया।

हिराई ने घातक लिवर किक से सा सोई थिहा को परास्त किया

मासातोशी हिराई की लेफ्ट किक ने 117-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में सा सोई थिहा को हराने में अहम भूमिका निभाई। पहले राउंड में जापानी फाइटर ने विरोधी के शरीर और सिर पर अटैक किया।

उनकी रणनीति दूसरे राउंड में रंग लाई, जब हिराई लेफ्ट किक लगा रहे थे। जब सा सोई थिहा राइट हैंड लगाने के लिए आ रहे थे, तब उन्होंने लिवर पर एक दमदार किक लगाई।

इसके बाद 1:24 मिनट पर म्यांमार के एथलीट ढेर हो गए और हिराई को ONE में पहली और करियर की 24वीं जीत हासिल हुई।

कोरपाई ने सुलेमान को हराकर ONE में खाता खोला

कोरपाई सोर यिंगचारोएनकार्नचांग ने 133-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में सुलेमान लुकसुआन को दूसरे राउंड में पराजित करने में सफलता पाई।

सुलेमान शुरुआत से ही आत्मविश्वास में लग रहे थे। लेकिन मैच की कहानी बदल गई, जब Sor Yingcharoenkarnchang टीम के स्टार ने सुलेमान को राइट हैंड लगाकर गिराया।

फिर कोरपाई ने दूसरे राउंड में तेजी दिखाई और 16 सेकंड पर नॉकआउट कर दिया। इस जीत के बाद उनका रिकॉर्ड 36-14 हो गया।

वैन नैम ने डोंगा-आस को तकनीकी नॉकआउट से हराया

फैम “नैम चो” वैन नैम ने 128-पाउंड कैचवेट MMA फाइट में अपने डेब्यू को यादगार बनाया और साथी स्टार एस्त्रादा “एल प्रेसिडेंटे” डोंगा-आस को पराजित किया।

“नैम चो” ने शुरुआत से ही फिनिश के प्रयास तेज कर दिए थे। वो फाइट को ग्राउंड पर लेकर गए और हील हुक व ग्राउंड-एंड-पाउंड से दबदबा बनाने की कोशिश की।

डोंगा-आस पहले राउंड में बचने में सफल रहे। लेकिन फिर लेफ्ट और राइट हुक्स ने फिलीपीनो स्टार को चित कर दिया और रेफरी ने दूसरे राउंड में 3:53 मिनट पर फाइट खत्म कर दी। इस तकनीकी नॉकआउट जीत ने उनके रिकॉर्ड को 6-0 कर दिया।

सेरा ने मतिएव को ट्रायंगल चोक में फंसाया

https://www.instagram.com/p/C_A2zvXPtlX

टोमोशिगे सेरा ने लाइटवेट सबमिशन ग्रैपलिंग मैच में मागोमेत मतिएव को हराने में ज्यादा समय नहीं लिया।

जापानी BJJ (ब्राजीलियन जिउ-जित्सु) स्टार ने मतिएव पर शुरुआत से ही अटैक करने शुरु कर दिए और एक फ्लाइंग आर्मबार लगाया। मगर रूसी स्टार बचने में कामयाब रहे।

हालांकि, सेरा ने फिर ट्रायंगल चोक लगाया और मतिएव ने 3:06 मिनट पर टैप कर दिया।

न्यूज़ में और

Suablack Tor Pran49 Kiamran Nabati ONE Friday Fights 68 31
John Lineker Asa Ten Pow ONE 168 88
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 14
Amy Pirnie Yu Yau Pui ONE Fight Night 24 12
Kongchai Chanaidonmueang Amir Abdulmuslimov ONE Friday Fights 79 9
OFF79 Main Event
Adrian Lee Nico Cornejo ONE 168 28
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled
Superlek Kiatmoo9 Panpayak Jitmuangnon ONE 164 1920X1280 49
Johan Ghazali Josue Cruz ONE 168 58
Liam Harrison Seksan Or Kwanmuang ONE 168 16
Demetrious Johnson ONE 168 11