जोनाथन हैगर्टी के खिलाफ मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल फाइट से ONE 168 को हेडलाइन कर सुपरलैक ‘सम्मानित’ महसूस कर रहे हैं

Superlek Kiatmoo9 Kongthoranee Sor Sommai ONE Friday Fights 68 49

“द किकिंग मशीन” सुपरलैक कियातमू9 2024 के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स इवेंट्स में से एक में मॉय थाई का प्रतिनिधित्व करने से गौरवान्वित हैं।

7 सितंबर को थाई सुपरस्टार अपना उत्तर अमेरिकी डेब्यू करेंगे, जब वो बॉल एरीना में होने वाले ONE 168: Denver के मेन इवेंट में ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी को चुनौती देंगे।

लंबे समय के ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन ने हाल ही में रोडटंग जित्मुआंगनोन और टकेरु सेगावा जैसे सुपरस्टार्स को हराया है और उन्हें दुनिया के टॉप पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स में से एक का दर्जा मिला हुआ है।

अपनी प्रसिद्धि के बावजूद “द किकिंग मशीन” ने onefc.com को बताया कि ये मैच उनके करियर में एक महत्वपूर्ण पल है:

“मैं दुनिया को मॉय थाई दिखाने का अवसर पाकर हमेशा से आभारी रहा हूं। इस दिलचस्प कार्ड का हिस्सा बनने के लिए चुना जाना बड़ी बात है। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।”

बेशक सुपरलैक, हैगर्टी को हराकर 2-डिविजन और 2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने के पूरे इरादे से डेनवर जा रहे हैं लेकिन साथ ही वो अमेरिकी फैंस का भी मनोरंजन करना चाहते हैं, जिनके लिए मॉय थाई का खेल नया है:

“मैं थाईलैंड के प्रतिनिधि के रूप में अमेरिका जा रहा हूं। मेरे लिए ये महत्वपूर्ण है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं, थाई प्रशंसकों को निराश न करूं और अमेरिका में अपने मॉय थाई कौशल का प्रदर्शन करूं।”

इसे ध्यान में रखते हुए सुपरलैक ने ONE 168: Denver में सब कुछ दांव पर लगाने का वादा किया है।

जबकि वो एक मास्टर तकनीशियन और एक कुशल डिफेंसिव फाइटर के रूप में जाने जाते हैं। वो इस बात पर जोर देते हैं कि एक रोमांचक फाइट के लिए वो हार का जोखिम भी उठाने को तैयार हैं:

“ये विस्फोटक होगी। मैं इस फाइट में अपना सब कुछ न्योछावर कर दूंगा। ये रोमांचक होगी और आप निराश नहीं होंगे। मैं हमेशा से एक तकनीकी फाइटर रहा हूं। मैं अपने करियर में कभी भी नॉकआउट नहीं हुआ हूं, लेकिन इस बार मैं पूरी ताकत लगा दूंगा।”

सुपरलैक अमेरिका में मार्शल आर्ट्स की स्थिति से प्रभावित हैं

जोनाथन हैगर्टी के साथ वर्ल्ड टाइटल मुकाबले में सुपरलैक कियातमू9 संयुक्त राज्य अमेरिका में पहली बार प्रतिस्पर्धा करेंगे, लेकिन वो पहले भी यहां आ चुके हैं।

28 वर्षीय फाइटर पहले मॉय थाई सिखाने के लिए अमेरिका जा चुके हैं और देश में मार्शल आर्ट्स के प्रति प्रेम से हमेशा प्रभावित रहे हैं:

“मुझे वहां के लोग और मौसम बहुत पसंद है। मुझे ऐसा लगता है कि वे मार्शल आर्ट्स और मॉय थाई के प्रति भी बहुत जुनूनी हैं। मैं सेमिनार के लिए कई बार अमेरिका गया हूं। मुझे सिखाने और अमेरिकी फैंस का उत्साह देखने में मजा आया।”

दरअसल, सुपरलैक पिछले मई में ONE Fight Night 10 में मौजूद थे, जो संगठन का लंबे समय से प्रतीक्षित अमेरिकी डेब्यू था।

वो रोडटंग जित्मुआंगनोन और एडगर तबारेस के बीच वर्ल्ड टाइटल मुकाबले के लिए बैकअप थे, अगर उनमें से कोई वेट मिस (वजन सीमा से बाहर होना) कर देता।

“द किकिंग मशीन” सर्कल के किनारे से एक्शन देख रहे थे और उस दौरान अमेरिकी फैंस द्वारा रोडटंग और अन्य थाई सुपरस्टार्स के स्वागत से वो दंग रह गए:

“थाई एथलीट्स के लिए उत्साह बढ़ा रहे दर्शकों को देखकर मैं आश्चर्यचकित रह गया। विदेशी धरती पर इस तरह का जुनून देखना आश्चर्यजनक है। मुझे स्टेडियम में उत्साह और ऊर्जा देखना अच्छा लगा।”

न्यूज़ में और

Suablack Tor Pran49 Kiamran Nabati ONE Friday Fights 68 31
John Lineker Asa Ten Pow ONE 168 88
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 14
Amy Pirnie Yu Yau Pui ONE Fight Night 24 12
Kongchai Chanaidonmueang Amir Abdulmuslimov ONE Friday Fights 79 9
OFF79 Main Event
Adrian Lee Nico Cornejo ONE 168 28
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled
Superlek Kiatmoo9 Panpayak Jitmuangnon ONE 164 1920X1280 49
Johan Ghazali Josue Cruz ONE 168 58
Liam Harrison Seksan Or Kwanmuang ONE 168 16
Demetrious Johnson ONE 168 11